हॉटस्पॉट Indore में संक्रमण का विस्फोट, एक दिन में 512 पॉजिटिव, एक्टिव केस 1200 के पार

होम आइसोलेशन और कोविड चिह्नित अस्पतालों में 1270 लोगो का इलाज चल रहा है।

dewas

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश में कोरोना (MP Corona) के पसंदीदा स्पॉट इंदौर (indore corona) में नए साल की शुरुआत से ही कोरोना ने हड़कम्प मचाना शुरू कर दिया है। जनवरी माह के शुरुआती 5 दिनों में अब तक 1158 कोरोना मरीज सामने आए है वही दूसरी ओर एक्टिव मरीजो की संख्या 1270 तक जा पहुंची है वही इस दौरान एक मरीज की जान भी जा चुकी है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को इंदौर में 512 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है। जहां मंगलवार को 319 मरीज सामने आए थे वही बुधवार को 512 मरीज सामने आने के हालात बेकाबू होते जा रहे है। बताया ये भी जा रहा जनवरी 2022 में कोरोना ने 17 बच्चों को भी चपेट में लिया जिनका इलाज जारी है।

फिलहाल, इंदौर उस मुहाने पर आ खड़ा हुआ है जहां से लॉक डाउन के द्वार खुलते है। एक ही दिन में 500 से ज्यादा मरीज सामने आने के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर है। इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एस.सैत्या के मुताबिक वर्तमान में जो स्थिति बनी है उसकी वजह अधिकतर लोगो की लापरवाही है जो जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की अपील को नकारते हुए मास्क नही पहन रहे है और ना अन्य कोविड नियमो का पालन कर रहे है।

हॉटस्पॉट Indore में संक्रमण का विस्फोट, एक दिन में 512 पॉजिटिव, एक्टिव केस 1200 के पार

Read More : Shivpuri Corona: तेजी से बढ़े केस, 5 दिन में मिले 33 संक्रमित, SP की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

बुधवार रात को जारी की गई रिपोर्ट के हिसाब से इंदौर में कल 9413 सैम्पल की जांच की गई जिनमे से 512 लोग पॉजिटिव हुए है। होम आइसोलेशन और कोविड चिह्नित अस्पतालों में 1270 लोगो का इलाज चल रहा है। वही 62 मरीजो के स्वस्थ होने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया है।

फिलहाल, लॉक डाउन के मुहाने पर खड़े इंदौर के लोगो से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ये ही अपील कर रहा है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे, मास्क अवश्य पहने और अपने हाथों को सेनेटाइज जरूर करे। वही संक्रमण के तेजी से फैलने के मद्देनजर गृहविभाग ने नई गाइडलाइन जारी की है जिसके मुताबिक अब मेलो पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वही विवाह समारोह में वर और वधू पक्ष के लोगो की संख्या 250 कर दी गई है।

इसके अलावा शव यात्रा में केवल 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। वही लंबे वक्त के बाद खुले स्कूलों में स्टूडेंट्स की संख्या 50 प्रतिशत तक कर दी गई है। वही रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। फिलहाल, बेकाबू होते कोरोना की रफ्तार को देखते हुए एम.पी.ब्रेकिंग न्यूज आपसे अपील करता है बहुत जरूरी हो तो ही घर से निकले और प्रशासन के सभी निर्देशों का पालन करे।हॉटस्पॉट Indore में संक्रमण का विस्फोट, एक दिन में 512 पॉजिटिव, एक्टिव केस 1200 के पार हॉटस्पॉट Indore में संक्रमण का विस्फोट, एक दिन में 512 पॉजिटिव, एक्टिव केस 1200 के पार