इंदौर पुलिस ने किया ठग को गिरफ्तार, चार दिन में 2 ऑयल व्यापारियों से की थी ठगी

फिलहाल पुलिस अब आरोपी की पूरी कुंडली खंगालने में लगी है ताकि ये पता लगाया जा सके कि उसने इंदौर सहित प्रदेश में कहां-कहां वारदात को अंजाम दिया है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। ऑयल व्यापारियों (oil traders) के साथ ठगी का शौक रखने वाले एक ठगोरे को इंदौर (Indore) पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी गुजरात और मुंबई के बाद मिनी मुंबई याने इंदौर के ऑयल व्यापारियों को ठगने पहुंचा था। इंदौर में ठगोरे ने महज चार दिन में दो व्यापारियों को चपत लगा दी थी। जिसके बाद इंदौर के व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, शातिर ठगोरे ने इंदौर में चार दिन में दो व्यापारियों को ठग लिया था। वह फोन पर ऑयल की बुकिंग करता और फिर सीधे माल मुंबई भेज देता था लेकिन भुगतान करने से पहले ही भाग जाता था। कुछ इसी अंदाज में मुंबई में ठगी करने वाला ठगोरा तीन बार मुंबई में जेल जा चुका है।

यह भी पढ़ें…आजाद-जयंती पर रोटरी क्लब अलीराजपुर के तत्वावधान में रक्तदान शिविर हुआ सम्पन्न

दरअसल, इंदौर के ऑयल व्यापारी गुरुमुखदास तलरेजा की शिकायत पर मुंबई के ठगोरे निरंजन उर्फ नीलेश राजपूत निवासी सेंट्रल ग्रांट रोड को पकड़ा है। तलरेजा की मल्हारगंज में श्री हरि ऑयल नामक शॉप है। मंगलवार को बदमाश ने फोन लगाया और 17 नग 15 किलो ऑयल के डिब्बे बुक लिए फिर उसने ऑर्डर सप्लाय भी करवा लिया। जब रुपये देने का वक्त आया तो वह पेमेंट लेकर आने का बोलकर लापता हो गया। आरोपी ने चार दिन पहले सियागंज में भी एक व्यापारी से 50 हजार रुपये कीमत की तेल की ठगी भी की। गुरुवार को उसने तलरेजा की दूसरी फर्म में फोन लगाकर बुकिंग की यहां के कर्मचारियों को पुरानी ठगी पता थी इसलिए पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तत्काल घेराबंदी की और आरोपी को पकड़ लिया। वह गुजरात में भी ऐसी वारदातो को अंजाम दे चुका है। मुंबई में जेल से छूटने के बाद इंदौर आया था। फिलहाल पुलिस अब आरोपी की पूरी कुंडली खंगालने में लगी है ताकि ये पता लगाया जा सके कि उसने इंदौर सहित प्रदेश में कहां-कहां वारदात को अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें… शामगढ़ में कुछ ही घंटों की बारिश ने मचाया कहर, क्षेत्र के नदी-नाले उफान पर