Indore : 11 हजार में ले जाइये PM Modi को घर, बाजार में आई चांदी की मूर्ति

इंदौर, आकाश धोलपुरे। अभी तक आपने चांदी के कई गहने खरीदे होंगे। देवताओं की मूर्तियां भी चांदी में अक्सर गढ़ी जाती हैं और इनकी भारी मांग होती है। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि आप किसी नेता या मंत्री की चांदी की मूर्ति बनवाएं और वो भी अपने शौक के लिए नहीं, बाकायदा बाजार में बेचने के लिए। ऐसा ही कुछ हुआ है इंदौर में..जहां एक बीजेपी नेता और सर्राफा व्यापारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की चांदी की मूर्तियां (Silver Idol) बनवाई हैं और अब ये बाजार में बिक्री के लिए तैयार है।

Indore : 11 हजार में ले जाइये PM Modi को घर, बाजार में आई चांदी की मूर्ति

छोटा सर्राफा के व्यापारी निर्मल वर्मा (Nirmal Verma) भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भी हैं। वे पीएम मोदी को अपना आदर्श मानते हैं और लंबे समय से हर-हर मोदी, घर-घर मोदी अभियान के साथ जुड़े हुए हैं। अब इस सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए उन्होने स्पेशल ऑर्डर देकर पीएम मोदी की चांदी की मूर्तियां बनवाई हैं। दरअसल उन्होने मुंबई के एक ज्वेलर्स ग्रुप पर पीएम नरेंद्र मोदी की चांदी की मूर्तियां देखी थीं और यहीं से उन्हें ये आइडिया आया। इससे पहले ही वो प्रधानमंत्री की फोटो और नाम छपे हुए चांदी और नोट के सिक्के बेच रहे थे।

पीएम मोदी की चांदी की ये मूर्तियां उनकी अलग अलग मुद्राओं और कुर्तो की डिजाइन पर आधारित है। एक मूर्ति का वजन 150 ग्राम है और कीमत है 11 हजार रूपये। 7 इंच की ऊंचाई वाली इन मूर्तियों में ऑरेंज और ब्लू जैकेट पहने हुए दिख रहे हैं। फिलहाल उनके पास इस तरह की दो मूर्तियां ही आई हैं और जल्द ही पांच अन्य तरह की मूर्तियां आने वाली हैं। निर्मल वर्मा प्रधानमंत्री को आइकन मानते हैं और शादी, जन्मदिन या किसी और कार्यक्रम में जाने पर उपहार स्वरूप मोदी सिक्के या नोट ही देते हैं। उनका कहना है कि पुष्य नक्षत्र, धनतेरस या दीपावली पर उनके यहां मोदी छाप सिक्कों व नोटों की अच्छी बिक्री होती है। उन्हें उम्मीद है कि मोदी मूर्ति भी बाजार में हाथोंहाथ बिकेगी। इसी के साथ उनकी इच्छा है कि वे स्वयं प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर उन्हें ये मूर्ति भेंट करें।