लापरवाही पर SP का एक्शन : 2 संतरी तत्काल प्रभाव से निलंबित, 2 TI सहित 3 को नोटिस

जिस पर SP ने तीनों को नोटिस जारी किया।

mp

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (MP) में लापरवाही (negligence) करने वालों पर कार्रवाई जारी है। बावजूद इसके पुलिसकर्मियों (policeman) पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है। बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chouhan) ने भी बड़े मंच से लापरवाही करने के कारण तीन अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित (suspend) कर दिया था। वहीं उन्होंने सख्त लहजे में हिदायत दी थी कि लापरवाही करने वाले किसी भी अधिकारी कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। बावजूद इसके थानों में टीआई (TI) के जाते ही पुलिसकर्मी के खर्राटे भरने का मामला सामने आया है। जिसके बाद नाराज SP ने दोनों संतरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

दरअसल मामला इंदौर (indore) जिले का है। बुधवार को एसपी सतर्कता जांचने के लिए थाने पहुंचे थे। इस दौरान संतरी राइफल बगल में रखकर सो रहा था। जिसके बाद नाराज SP ने दोनों को निलंबित कर दिया। इस मामले में SP आशुतोष बागरी का कहना है कि वर्तमान परिस्थिति में सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं लेकिन बावजूद इसके कई पुलिसकर्मी गड़बड़ी कर रहे हैं।

Read More: MLA समेत इस दिग्गज नेता की Congress में जाने की तैयारी! राहुल गांधी से हुई मुलाकात

सुबह 5:00 बजे थाने की स्थिति की जांच की गई। जिसमें बड़ी लापरवाही सामने आई है। आजाद नगर थाने में संतरी राइफल बगल में रखकर खर्राटे भर रहे थे। जिसके बाद नाराज SP ने दोनों संतरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित (suspend) कर दिया। इसके अलावा 2 मोहरिर, 1 संतरी थाना प्रभारी को नोटिस (notice) जारी कर जवाब मांगा है। SP ने TI अशोक पाटीदार और तहजीब काजी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

दरअसल एसपी ने पूर्वी क्षेत्र के 12 थाने का निरीक्षण किया था। इस दौरान कोतवाली थाने में प्रधान आरक्षक सहित सिपाही खर्राटे भरते नजर आए। एमजी रोड थाने में एक कार्यवाहक एसआई खराटे कर रहे थे। जिस पर SP ने तीनों को नोटिस जारी किया।