इंदौर/आकाश धोलपुरे

इंदौर में मंगलवार रात हुई बैठक में बड़ा निर्णय लिया गया है। ईद और राखी के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए बीजेपी नेताओं के साथ हुई बैठक में 6 दिन के लिए पूरा इंदौर खोलने का निर्णय लिया गया है।

दरअसल, रेसीडेंसी कोठी पर मंगलवार रात 8 बजे प्रशासन, पुलिस और भाजपा नेताओं की बैठक संपन्न हुई। ये बैठक आगामी त्योहारों के मद्देनजर महत्वपूर्ण मानी जा रही थी और जब बैठक समाप्त हुई तो शहरवासियों और व्यापारियों के लिये एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि 30 जुलाई से 4 अगस्त तक त्योहारों के मद्देनजर समूचे शहर को खोला जाएगा। हालांकि बैठक में एक बार फिर ये मुद्दा भी उठा कि यदि लोगो और व्यापरियों ने कोविड नियमो का पालन नही किया तो पुनः प्रशासन पुरानी पाबंदियों के साथ बाजार खोलने की अनुमति के लिए बाध्य रहेगा। इस निर्णय पर इंदौर कलेक्टर जल्द ही औपचारिक आदेश जारी करेंगे। शहर को मिलने जा रही 6 दिन की छूट के साथ ही व्यापारियों और आम लोगो के ऊपर ये भी जिम्मेदारी भी है कि वो सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ ही मास्क अनिवार्य रूप से पहने इसके साथ ही सेनेटाइजर का उपयोग भी अत्यंत जरूरी होगा।

इधर, होम क्वारेंटाइन हो चुके इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने लोगो से सावधानी रखने की अपील का एक वीडियो भी जारी किया है। त्यौहारों को देखते हुए आने वाले कुछ दिनों के लिए पूरा शहर खोला जा रहा है लेकिन कोरोना का खतरा बना हुआ है इसलिए बेहद सावधानी रखें। साथ ही अपने और परिवारजनों की सेहत का ख्याल रखें।