इंस्पायर अवार्ड योजना: MP की बेटी ने पाया देश में प्रथम स्थान, 2 दिसंबर को मिलेगा सम्मान

mp school education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छात्रों ने देश में एक बार फिर जीत का परचम लहराया है। इंस्पायर अवार्ड योजना में MP के 3 विद्यार्थियों टॉप 60 में जगह पाई है।  अब 2 दिसंबर 2021 को आयोजित कार्यक्रम में  भारत सरकार विज्ञान प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा नई दिल्ली में इन तीनो विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा।मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने तीनों छात्रों को बधाई दी है।इसमें उप संचालक, लोक शिक्षण एवं योजना के प्रभारी, व्याख्याता, शा.उ.मा.वि. आनन्द नगर, भोपाल राधाकृष्णन सहित अवार्डी छात्र-छात्राओं के गाईड शिक्षक और परिजन शामिल होंगे।

MP News: पंचायत सचिव समेत 7 निलंबित, 144 कर्मचारियों को नोटिस, 22 का वेतन काटा

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (School Education Minister Inder Singh Parmar) ने भारत सरकार विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की इंस्पायर अवार्ड मानक योजना (Inspire Award Standard Scheme) की वर्ष 2019-20 की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश के तीन विद्यार्थियों के टॉप 60 में चयन होने पर बधाई दी है। 8वीं राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी मे देश के 600 प्रतिभागियों की प्रतियोगिता में होशंगाबाद जिले की शा.मा.शाला डोकरी खेडा, विकासखण्ड पिपरिया की छात्रा सुश्री नवश्री ठाकुर को देश में प्रथम स्थान,  लोकेश पाटीदार, कमला सागर हायर सेकण्डरी स्कूल बाहिनसोडा, नलखेडा, आगर-मालवा जिला शाजापुर द्वारा 7वाँ स्थान और सुश्री महक जैन, शा.कन्या उ.मा.वि. जावद जिला नीमच द्वारा 57वाँ स्थान प्राप्त करना प्रदेश के लिए हर्ष एवं गौरव का विषय है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)