खुशखबरी: अब भोपाल-जबलपुर से होकर जाएगी ये स्पेशल ट्रेन, ऐसा रहेगा रुट, कोच भी बढ़े

indian railways

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) के रेल यात्रियों (Indian Railway IRCTC) के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब हैदराबाद-जयपुर स्पेशल ट्रेन भोपाल होकर जाएगी। हैदराबाद से यह 12 नवंबर को चलेगी। दोनों एक-एक ट्रिप सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन भोपाल होकर जाएगी। यह भोपाल मण्डल के इटारसी एवं भोपाल स्टेशन पर रुकेगी। यह सिकंदराबाद, कमारेड्डी, निजामाबाद, मुदखेड़, नांदेड़, पुर्णा, बसमत, हिंगोली, अकोला, मलकापुर, खण्डवा, इटारसी, भोपाल, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, नीमच, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, अजमेर एवं फुलेरा स्टेशनों पर रुकेगी।

VIDEO : Space X के रॉकेट से इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन रवाना हुए 4 अंतरिक्ष यात्री, बनाया ऐसा रिकॉर्ड

वही हबीबगंज-अगरतला में भी दो कोच बढ़ाए गए है।हबीबगंज से गुरुवार को चलने वाली ट्रेन नंबर 01665 हबीबगंज-अगरतला साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन (Special Train 2021) थर्ड एसी का 1 और स्लीपर का एक कोच स्थायी रूप से बढ़ाया जा रहा है। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 01666 अगरतला-हबीबगंज साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन में 14 नवंबर से यह बढ़ाए जाएंगे।इसके अलावा 05297/05298 बरौनी-लोकमान्य तिलक टर्मिनस-बरौनी के मध्य 1-1 ट्रिप पमरे के सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया एवं इटारसी स्टेशनों से होकर जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)