Jabalpur News: सड़क किनारे मिले गंभीर रूप से बीमार 2 युवक, पुलिस की मदद से अस्पताल में भर्ती

वही दूसरे युवक का भी इलाज जिला अस्पताल में शुरू किया गया है।

जबलपुर, संदीप कुमार। मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर (Jabalpur) में मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर पुनः सामने आई है।  जिला अस्पताल के मुख्य गेट के बाहर गैंगरीन की बीमारी (ill) से पीड़ित दो मरीज (youth) सड़क के किनारे स्थित शौचालय में पड़े हुए देखे गएस्थानीय लोगों ने इसकी सूचना ओमती थाना पुलिस को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गरीब नवाज कमेटी की मदद के बाद बीमार दोनो युवकों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है। 

गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं दोनों युवक

स्थानीय लोगों ने देखा कि दो युवक जिला अस्पताल के बाहर गैंगरीन की बीमारी से पीड़ित होकर सड़क के किनारे पड़े हुए हैंएक युवक तो शौचालय के भीतर दर्द से तड़प रहा था।  जिसके बाद तुरंत ही लोगों ने डायल 100 को उसकी सूचना दी।  मौके पर पुलिस भी पहुंची पर जिस स्थिति में युवक पड़ा था उसे उठाने की पुलिस में भी हिम्मत नहीं थीलिहाजा एक बार फिर गरीब नवाज कमेटी का मध्य प्रदेश पुलिस ने सहारा लिया। 

Read More: कर्मचारियों के वेतन में होगी बंपर वृद्धि, इतनी बढ़ेगी सैलरी, Basic Pay में दिखेगा उछाल!

गरीब नवाज कमेटी के इनायत अली सूचना के बाद पहुंचे मौके पर

डायल 100 में पदस्थ पुलिस कर्मचारियों ने जैसे ही देखा कि जिला अस्पताल के बाहर दो व्यक्ति बीमारी से पीड़ित रोड के किनारे पड़े हुए हैंइसकी सूचना गरीब नवाज कमेटी के इनायत अली को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंचे इनायत अली ने एक बार फिर मानवता दिखाई और शौचालय के बाहर पड़े युवक को जिला अस्पताल में भर्ती करवायावही दूसरे युवक का भी इलाज जिला अस्पताल में शुरू किया गया है।

अस्पताल से भगा देते हैं बाहर

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस तरह की तस्वीर आम तौर पर जिला अस्पताल के बाहर देखी जा सकती है। दर्शन गैंग्रीन और गंभीर बीमारी से पीड़ित जब कोई मरीज के परिजन उन पर ध्यान नहीं देते हैं तो फिर अस्पताल में पदस्थ कर्मचारी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा देते हैं। जिसके बाद अमूमन इस तरह की तस्वीर सामने आती है। बाहर हाल भला होगा वह गरीब नवाज कमेटी का जिसने की पुनः एक बार इन दोनों व्यक्तियों को नई जिंदगी देने के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है।