सिंधिया समर्थक कांग्रेस विधायक ने अटल जी को लेकर की ये घोषणा

भिंड। कांग्रेस के लिये अगर ये कहा जाता है कि वो अंदरूनी खेमेबाज़ी और भीतरघात के कारण ही परेशानी में पड़ती है, तो ये बिल्कुल ग़लत लगता। इन दिनों भी शायद प्रदेश कांग्रेस के लिये अच्छा समय नहीं चल रहा है। एक तरफ कमलनाथ और सिंधिया की तनातनी अब सड़क पर आने को ही है, वहीं अब उनके एक विधायक ने अटल बिहारी वाजपेयी के प्रति खुलेआम अपने प्रेम का इज़हार कर दिया है।

दरअसल गोहद विधायक रणवीर जाटव ने शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में सरेआम ये ऐलान कर दिया कि वो पूर्व प्रधानमंत्री रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा स्थापित कर उनके नाम पर एक चौराहे का नामकरण करेंगे। इस घोषणा से जहां कांग्रेस के होश उड़े हैं वही बीजेपी नेता भी फिलहाल खामोशी ही ओढ़े हुए हैं।

विधायक जाटव का कहना है कि अटल बिहारी वाजपेयी का वे निजी तौर पर बेहद सम्मान करते हैं, वे एक ऐसे नेता रहे हैं जो किसी भी दल से ऊपर उठ चुके थे। वाजपेयी के बचपन का एक लंबा अरसा गोहद में बीता और जाटव का कहना है कि इस इलाके को उनकी यादों को हमेशा के लिये समेट लेना चाहिये। यही कारण है कि वो यहां उनकी प्रतिमा स्थापित करना चाहते हैं। हालांकि जाटव ने अब ये बात कही है लेकिन गोहद नगरपालिका काफी पहले ही इसे लेकर योजना बना चुकी है और इसपर औपचारिक रूप से कार्य शुरू भी हो चुका है। बहरहाल इस क्षेत्र में वाजपेयी की प्रतिमा लगना तय है, अब भले ही वो नगरपालिका द्वारा लगाई जाये या विधायक जाटव द्वारा। लेकिन अपने विधायक के इस वाजपेयी-प्रेम से कांग्रेस की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई हैं।