कांग्रेस की झोली में आया झाबुआ, कांतिलाल भूरिया ने 27925 वोटों से भाजपा को हराया

भोपाल। मध्यप्रदेश के झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी भानु भूरिया को 27 हजार 07 सौ 57 मतों से पराजित कर भाजपा के कब्जे वाली सीट पर जीत दर्ज की। आधिकारिक जानकारी के अनुसार उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को हुए मतदान में लगभग एक लाख 71 हजार से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयेाग किया, जिसमें कांग्रेस के भूरिया को 95741 मत मिले, वहीं भाजपा के भानु भूरिया ने 67984 मत हासिल किए। इस प्रकार भूरिया ने भाजपा प्रत्याशी को 27 हजार 7 सौ 57 मतों से पराजित कर दिया।

वहीं भाजपा से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में चुनाव लड़ रहे कल्याण सिंह डामोर अपना कमाल नहीं दिखा सके और उन्हे सिर्फ 2473 मत मिले। इसी प्रकार निर्दलीय रामेश्वर सिंगार को 1114 मत जबकि निलेश को 1143 मतों ही संतोष करना पड़ा। वहीं नोटा मेें कुल 3077 मत पडे।

कांग्रेस प्रत्याशी भूरिया ने चर्चा करते हुए कहा कि ये जनता की जीत है और आदिवासी जनता ने कमलनाथ की कांग्रेस सरकार पर भरोसा जताया है, जिसके कारण कांग्रेस की प्रचंड जीत हुई है। उन्होंने कहां कि भाजपा लोगों को भ्रमित करने की कोशिश में लगी थी, लेकिन लोगों ने उसे नकार दिया। उन्होंने कहा कि अब वे क्षेत्र के विकास में ज्यादा ध्यान देंगे। कांग्रेस प्रत्याशी की जीत पर आज झाबुआ में होली-दिवाली एक साथ मनाई गई। लोगों ने रंग गुलाल उडाया, फटाके फोडे और एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर इस जीत पर खुशी जताई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here