ट्रैक्टर पर सवार जीतू पटवारी का प्रहार, केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कृषि कानून (Agriculture bill) के विरोध में कांग्रेस के राष्ट्र व्यापी विरोध प्रदर्शन के दिन इंदौर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं (Congress Workers) ने जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले तेजाजी नगर चौराहे पर चक्काजाम किया और किसानों के समर्थन में दिया धरना दिया। बड़ी संख्या में मौजूद जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी और किसानो ने जमकर नारेबाजी कर चक्काजाम (Road Jam) किया। हंगामे की आशंका के चलते के बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रहा और पुलिस ने बेरिकेड्स लगाकर ट्रैफिक को डायवर्ट किया।

धरना प्रदर्शन और चक्काजाम के दौरान पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (Former Minister Jitu Patwari) ने ट्रैक्टर (Tractor) पर बैठकर किसान आंदोलन का समर्थन कर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि न तो पीएम मोदी लोगो के बैंक खातों में 15 लाख डाल पाए और ना ही किसानों की आमदनी को दुगुना कर पाए। वही उन्होंने कहा कि 2014 तक देश मे विकास हुआ था और अब किसानों को पेट्रोल डीजल की मूल्यवृद्धि और यूरिया के बढ़े हुए दामो की मार झेलनी पड़ रही है।

जीतू पटवारी ने इंदौर में कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में इंदौर सहित प्रदेशभर के स्टेट और नेशनल हाइवे को जल्द किसान ट्रैक्टर रैली के जरिये जाम कर देंगे। वही उन्होंने मंत्री उषा ठाकुर पर वन विभाग के द्वारा की गई शिकायत पर कहा कि एक तरफ तो प्रदेश के मुख्यमंत्री माफियाओं पर कार्रवाई के नाम पर गाड़ दूंगा, मिटा दूंगा जैसी बातें कर रहे है तो क्यों नही वो अपनी मंत्री पर कार्रवाई करते है।

 

वही मकर संक्रांति के मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय द्वारा दिये गए बयानों के जबाव में कहा कि वो सीनियर नेता है लेकिन जब वो एक उंगली किसी पर उठाते है तो चार उंगली उनकी तरफ उठती है। उन्होंने कहा कि संस्कारो की बात कैलाश विजयवर्गीय न करे तो अच्छा है क्योंकि जब उनका बेटा बल्ला चलाता है और वो खुद अधिकारियों पर हमलावर होते है तब उनके संस्कार कहा जाते है।इस मौके पर किसानो को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने महंगाई और रोजगार सहित अन्य मुद्दों को लेकर किसानों से बात कर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।