भूमाफिया के आरोपों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तोड़ी चुप्पी

भू माफिया शब्द ज्योतिरादित्य सिंधिया का पीछा नहीं छोड़ रहा। जब वे कांग्रेस में थे तो पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा उन्हें भू माफिया कहती थीं भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं तत्कालीन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने चुनावों में भू माफिया पर लगातार पत्रकार वार्ता करते हुए मुहिम जैसी चलाई थी। लेकिन अब जब सिंधिया भाजपा से राज्य सभा सदस्य हैं तो भाजपा ने उन्हें भू माफिया कहना बंद कर दिया लेकिनअब कांग्रेस सिंधिया को भू माफिया कहते हुए हमलावर हो गई है।

Jyotiraditya Scindia

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। जब से ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कांग्रेस छोड़ी है तभी से कांग्रेस (Congress) उन्हें भू माफिया बताते हुए हमलावर है। पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के नेता उनके पास मौजूद दस्तावेजों को प्रमाणित बताते हुए मीडिया के सामने सिंधिया पर शहर के बेश कीमती जमीनों पर कब्जा करने के आरोप लगा रहे हैं। हालांकि सिंधिया ने इस पर कभी रिएक्ट नहीं किया लेकिन आज शुक्रवार को सिंधिया ने चुप्पी तोड़ी है और कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि हमारी संपत्ति तो 300साल पुरानी है, पहले वे बताएं जो आजकल महाराजा बन गए हैं।

भू माफिया शब्द ज्योतिरादित्य सिंधिया का पीछा नहीं छोड़ रहा। जब वे कांग्रेस में थे तो पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा उन्हें भू माफिया कहती थीं भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं तत्कालीन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा (Prabhat Jha) ने चुनावों में भू माफिया पर लगातार पत्रकार वार्ता करते हुए मुहिम जैसी चलाई थी। लेकिन अब जब सिंधिया भाजपा से राज्य सभा सदस्य हैं तो BJP ने उन्हें भू माफिया कहना बंद कर दिया लेकिनअब कांग्रेस सिंधिया को भू माफिया कहते हुए हमलावर हो गई है। कांग्रेस के लगभग सभी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को भू माफिया कहते हुए जुबानी हमला कर रहे हैं।

MP उपचुनाव 2020: ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ पर बड़ा बयान, कांग्रेस में हलचल

पहली बार सिंधिया ने तोड़ी चुप्पी

आमतौर पर भू माफिया के सवाल पर जवाब नहीं देने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने ग्वालियर में महल परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि “आप और हम सभी जानते है कि ये जो संपत्ति है वो 300 साल पुरानी है। मैं तो प्रश्न उन लोगों से कर रहा हूँ जो आजकल महाराजा बन गए हैं पहले वे जवाब दें। अब अगर मेरी पैदाइश एक परिवार में हुई है तो वो यदि मेरी गलती है तो उसे स्वीकार करता हूँ। हाथरस की घटना को बहुत दर्दनाक बताते हुए सिंधिया ने कहा कि घटना के लिए दोषी दरिंदों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

MP उपचुनाव 2020: ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ पर बड़ा बयान, कांग्रेस में हलचल

मेरे लिए मेरा मतदाता मेरा भगवान है-सिंधिया

फूल सिंह बरैया और महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी के जाति वाले बयानों के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि मैं सिंधिया परिवार का मुखिया हूँ। मैंने अपने भाषणों में कहा है कि ना जा ना पात केवल जनता का भविष्य और जनता का विकास ये हमारा एजेंडा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरे लिए हर जाति, हर समुदाय, हर इंसान, हर मतदाता मेरे लिए मेरा भगवान है और उसका विकास करना मेरा धर्म है ।

कांग्रेस के पूर्व मंत्री का शिवराज सिंह चौहान पर तीखा निशाना, ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी घेरा