हार के बाद आज पहली बार सिंधिया भोपाल दौरे पर, कमलनाथ से होगी मुलाकात

jyotiraditya-scindia-visit-bhopal-on-Thursday-

भोपाल| लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद पूर्व सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया आज पहली बार भोपाल दौरे पर हैं| उनके इस दौरे को बेहद ख़ास माना जा रहा है, सिंधिया हाल ही में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दिया है। सिंधिया गुरुवार को सुबह भोपाल आकर 11 बजे विधानसभा पहुंचेंगे। दोपहर में वे सीएम हाउस में मुख्यमंत्री के साथ लंच करेंगे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच होने वाली इस मुलाकात से प्रदेश की सियासत गरमा गई है। 

सिंधिया का यह दौरा ऐसे समय हो रहा है जब प्रदेशाध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए उनका नाम सुर्खियों में है। कमलनाथ और सिंधिया की मुलाकात के दौरान दोनों के बीच संगठन में बदलाव और निगम मंडलों में होने वाली नियुक्तियों पर चर्चा हो सकती है। सिंधिया शाम को वीआईपी गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के घर डिनर में शामिल होंगे। यहां कमलनाथ भी मौजूद होंगे। इस रात्रि भोज में सरकार के मंत्री और अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भोपाल से बाहर होने के चलते इन कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे। 

 पूर्व सांसद सिंधिया सुबह सवा दस बजे भोपाल पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से वे सीधे विधान सभा परिसर पहुंचकर कार्यवाही देखेंगे । वे दोपहर 12 से 1 बजे के बीच प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लोगो से रूबरू होंगे। बताया गया है कि यहां से वे सीएम कमलनाथ के साथ सीएम हाउस पहुंचेंगे। यहां सिंधिया कमलनाथ के साथ लांच करेंगे| इस दौरान दोनों सरकार,पार्टी और राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा करेंगे । इसमें मंत्रिमंडल के विस्तार, मंत्रियो को हटाने, सत्ता व संगठन में नियुक्तियों और पीसीसी के नए संभावित चीफ के नाम को लेकर चर्चा हो सकती है|  दोनों दिग्गज नेताओं की यह मुलाकात बहुत अहम् मानी जा रही है, पिछले दिनों जिस तरह की घटना कैबिनेट मीटिंग में सामने आई थी, और सिंधिया समर्थक मंत्रियों और विधायकों की नाराजगी को लेकर भी दोनों के बीच चर्चा हो सकती है|