CM शिवराज से मुलाकात से पहले आया ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) आज सुबह एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट से दिल्ली (Delhi) से भोपाल (Bhopal) पहुंचे है। उनके भोपाल आगमन पर पूर्व मंत्री तुलसी सिलावट (Tulasi Silawat) और गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) ने भोपाल एयरपोर्ट (Bhopal Airport) पर उनका स्वागत किया, जिसके बाद सिंधिया अपने समर्थक विधायकों (MLAs) के साथ निजी कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए।

कांग्रेस का अंदर का खेल आया बाहर
एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए सिंधिया ने कांग्रेस पर जम कर हमला बोला है। चंबल कांग्रेस में जारी कलह पर बोलते हुए सिंधिया ने कहा की कांग्रेस का जो अंदर का खेल है अब वो बाहर आ रहा है। यही कांग्रेस की पृष्ठभूमि रही है और आज यह उजागर हो कर बाहर आ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सच्चाई सामने आगई है। वहीं मुख्यमंत्री से मुलाकात पर सिंधिया ने कहा कि आज उनकी सीएम से मुलाकात है। इस दौरान विकास के मुद्दे पर उनसे बात होगी और शीघ्र-शीघ्र विकास के काम शुरू हो इसपर भी बात होगी। उन्होंने कहा कि सीएम के साथ बैठक कर हम दोनों विकास की समीक्षा करेंगे।

बीजेपी विधायक के घर पहुंचे, निकाले जा रहे कई सियासी मायने
एयरपोर्ट से सीधा सिंधिया भोपाल के नादिरा बस स्टैंड स्थित गुरुद्वारे में मत्था टेकने पहुंचे। सिंधिया ने कहा कि विकास के मुद्दों के साथ प्रदेश के अहम मुद्दों पर मंथन करेंगे। उनकी दोपहर डेढ़ बजे से करीब 45 मिनट की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ मीटिंग है। वही इसके बाद दिवगंत बाबूलाल गौर की बहू और बीजेपी विधायक कृष्णा गौर, गिरीश शर्मा और सुमित पचौरी के घर सौजन्य भेंट करने पहुंचे, हालांकि इन मुलाकातों के सियासी गलियारों में कई मयाने निकाले जा रहे है। लेकिन सिंधिया ने यह कहकर बात टाल दी कि मेरा गौर परिवार के साथ बहुत पुराना संबंध है। मैं जब- जब भोपाल आता था गौर साहब से मिलने आता था। लेकिन आज गौर साहब जैसी महान शख्सियत हमारे बीच नहीं हैं।

 

समर्थकों को मंत्री बनने पर होगी चर्चा
दोपहर में सिंधिया सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के साथ बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि सिंधिया इस दौरान विधायक तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री बनाए जाने समेत पूर्व मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) और अन्य के पुनर्वास पर चर्चा करेंगे। गत 19 नवंबर को भी सीएम के साथ उनकी बैठक होनी थी, लेकिन सीएम के ससुर घनश्याम दास मसानी (Ghanshyam Das Masani) के निधन के चलते बैठक टल गई थी। सिंधिया आज सुबह 10:30 बजे भोपाल पहुंचे है। दोपहर 1:30 वो सीएम के साथ बैठक करेंगे। सिंधिया 2:30 बजे हेलीकॉप्टर से ओरछा रवाना हो जाएंगे। इसके बाद वे ग्वालियर रवाना होंगे। ग्वालियर से सिंधिया रात में ही दिल्ली जाएंगे।

इमरती देवी को किया जाएगी निगम मंडल में एडजेस्ट
गौरतलब है कि इस सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत ने 6 महीने का कार्यकाल पूरा होने पर उपचुनाव के लिए मतदान (Vote) से पहले 20 अक्टूबर को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। सूत्रों का कहना है कि सिलावट और राजपूत उपचुनाव जीतने के बाद सिंधिया पर उन्हें जल्द से जल्द मंत्री बनाए जाने को लेकर दबाव बना रहे हैं। ऐसे ही इमरती देवी उप चुनाव हारने के बाद भी मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देने पर अड़ी थी। हाल ही में उन्होंने मंत्री पद से त्यागपत्र दिया है वह भी निगम मंडल में अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर प्रयासरत है। ताकि उनका रुतबा बरकरार रहे। अब देखना होगा कि मुख्यमंत्री शिवराज विस्तार कब तक करेंगे।