कैलाश विजयवर्गीय का बयान- कांग्रेस को 10 तारीख को जवाब देगी जनता

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस के देश और प्रदेश के नेतृत्व पर कार्यकर्ताओं को विश्वास नही रहा है, उसके कारण ही ये परिस्थितियां पैदा हो रही है।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश उपचुनाव (MP By-election) के ठीक एक हफ्ते पहले दमोह (Damoh) से कांग्रेस विधायक रहे राहुल सिंह लोधी (Rahul Singh Lodhi) ने BJP में शामिल होकर सियासत गलियारों में हलचल मचा दी है। एक तरफ जहां कांग्रेस (Congress) हमलावर है और आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है वही भाजपा के दिग्गज नेताओं की प्रतिक्रिया भी सियासी पारा गर्म किए हुए है। अब बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) का बड़ा बयान सामने आया है।

लोधी के बीजेपी में शामिल होने पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस के देश और प्रदेश के नेतृत्व पर कार्यकर्ताओं को विश्वास नही रहा है, उसके कारण ही ये परिस्थितियां पैदा हो रही है। कांग्रेस में जितने भी नौजवान है  वो अपना भविष्य असुरक्षित महसूस कर रहे है। कांग्रेस के कई लोग बीजेपी में आने को आतुर हैं, उनका कांग्रेस पर विश्वास कम होता जा रहा है ।वही कमलनाथ को एजेंडा विहीन बताते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उपचुनाव 15 साल के विकास और 15 माह की अराजकता के बीच है।

 शब्दो की दरिद्रता में उलझे कमलनाथ 

दरअसल , इंदौर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को प्रदेश व देशवासियों को विजयादशमी पर्व (Vijayadashami) की शुभकामनाएं दी। अपने निवास पर मीडिया से मुखातिब हुए विजयवर्गीय ने इंदौर (Indore) में प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। जहां उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ के इमरती देवी (Imarti Devi) पर दिए गए बयान पर कहा कि वो शब्दो की दरिद्रता में उलझे हुए है और उनका बयान उनके मानसिक दिवालिएपन को बता रहा है। जबकि उनकी ही पार्टी के प्रमुख ने उन्हें शब्दो की मर्यादा का धयान रखने की हिदायत दी लेकिन बावजूद उसके उन्होंने माफी नही मांगी जो ये दर्शाता है कि कमलनाथ कितने अहंकारी है।

इमरती के बयान पर सफाई

वही हाल ही में डबरा की बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी द्वारा दिए गए बयान ‘पार्टी जाए भाड़ में’  को लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि वो पिछड़े और दलित वर्ग की महिला और बहुत ज्यादा शिक्षित और पढ़ी लिखी महिला नही है बावजूद इसके वो विपरीत परिस्थितियों में वो समाज सेवा में लगी हुई है ऐसे में उनके किसी शब्द पर मैं प्रतिक्रिया व्यक्त करूँ ये ठीक नही है। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के मामले में कमलनाथ के पैरों की धूल वाले बयान पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि वो होंगे कमलनाथ के पैर की धूल। वही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी यदि कांग्रेस का नेतृत्व करेंगे तो कांग्रेस इतिहास के पन्नो में लिखी जाने वाली पार्टी बन जाएगी।

मोदी की तारीफ

इधर, मंत्री उषा ठाकुर ( Usha Thakur) के मदरसों में शिक्षा वाले बयान पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में हमारी सरकार सबका साथ, सबका विश्वास और सबका विश्वास के ध्येय के साथ काम कर रही है। हम जब सरकारी तौर पर बयान देते है तो हमारे लिए पूरे देश की जनता एक समान होती है फिर भले ही वो किसी भी जाति या धर्म हो। उनके विकास की जिम्मेदारी हमारी होती है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने बेटियों की शादी के साथ बेटियों का निकाह भी कराया है वही उज्जवला योजना के माध्यम से गैस का सिलेंडर रामप्यारी बाई को दिया तो रमजान बी को भी दिया है। पीएम आवास योजना के जरिये भी सबके विकास की बात हुई है उसी प्रकार मदरसों का भी विकास हो क्योंकि जब शिक्षा के विकास की बात होती है तो मदरसों का भी विकास हो।

अटल जी का भी किया जिक्र

उन्होंने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की बात का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार की इच्छा है कि मदरसों का आधुनिकरण हो वहां से पढ़कर सिर्फ मौलवी ही नही निकले बल्कि इंजीनियर और डॉक्टर बनकर निकले और देश के विकास में सहयोग करे इसलिए आधुनिकरण के हम पक्ष में है और उन्होंने इंदौर में ये बात भी कही की कुछ मदरसों में ऐसी गतिविधियां पाई गई इसलिये मंत्री ने बयान दिया होगा।

राहुल गांधी ने किया सेना का अपमान

उन्होंने बिहार में राहुल गांधी के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सेना का अपमान किया है। कांग्रेस में ही आपस सामंजस्य नही है और उन्होंने कहा कि बहुत सारे कांग्रेस के विधायक और कार्यकर्ता कांग्रेस में अपना भविष्य असुरक्षित महसूस कर रहे है और इसलिए बहुत सारे लोग बीजेपी में आना चाहते है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here