पहली बार सांसद बने बेटे नकुल को संसद छोड़ने पहुंचे कमलनाथ, मीडिया को देख मुस्कुराए

kamal-nath-and-his-son-nakul-nath-at-parliament-he-has-been-elected-as-mp-from-chhindwara

भोपाल/नई दिल्ली।

आज से 17 वीं लोकसभा का बजट सत्र शुरु हो गया है। सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति एमपी के टीकमगढ़ से भाजपा सांसद वीरेंद्र कुमार के  प्रोटेम स्पीकर के रूप में  शपथ लेने से हुई।इसके बाद प्रोटेम स्पीकर ने नवनिर्वाचित सांसदों को एक एक करके शपथ दिलवाने का सिलसिला शुरु किया। सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सदन के मुखिया के रूप में शपथ ली है इससे पहले ‘मोदी-मोदी’ के नारों से सदन गूंज उठा।इसी बीच  एमपी से कांग्रेस के इकलौते सांसद नकुलनाथ अपने मुख्यमंत्री पिता कमलनाथ के साथ पहली बार संसद भवन पहुंचे। हालांकि यह पहला मौका नही है जब पिता-पुत्र एक साथ नजर आए हो, इसके पहले पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान दोनो साथ नजर आए थे। कई मौकों पर पिता-पुत्र की जोड़ी एक साथ नजर आ चुकी है। 

दऱअसल, हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में कमलनाथ की इस परंपरागत सीट से इस बार उनके बेटे नकुलनाथ चुनावी मैदान में थे। नकुलनाथ ने भाजपा के नत्थन शाह को 37 हजार 536 वोटों से हराया था। खास बात ये है कि नकुल इकलौते कांग्रेस से सांसद है जो मोदी लहर होने के बावजूद एमपी से जीते है और सांसद बने है। नकुल नाथ पहली बार लोकसभा पहुंचे हैं और अब वो सांसद पद की शपथ लेंगे। उनके साथ पिता कमलनाथ भी पहुंचे और बाहर तक ही उन्हें छोड़कर वापस लौट गए।इस दौरान दोनों खुश नजर आए। अभी तक छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से उनके पिता और प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ सांसद रहे है। वे यहां से नौ बार सांसद चुने जा चुके हैं।

बता दे कि नकुल  600 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ  लोकसभा चुनाव के अमीर सांसदों में से एक हैं। 44 साल के नकुल नाथ ने बोस्टन के बे स्टेट कॉलेज से बिजनेस में स्नातक की पढ़ाई की है। पहली बार उन्होंने 2013 में जुन्नारदेव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी। लेकिन पार्टी ने उन्हें 2018 विधानसभा चुनाव में नहीं उतारा और लोकसभा टिकट दे दिया।