गोडसे के महिमामंडन पर भड़के कमलनाथ, कहा- बीजेपी सरकार में बापू के हत्यारे की खुलेआम हो रही पूजा

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) और केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 'कितना शर्मनाक है कि भाजपा सरकार में बापू के हत्यारे की खुलेआम पूजा, आरती, महिमामंडन किया जा रहा है।

उपचुनाव

भोपला, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) और केंद्र की भाजपा सरकार (BJP government at the center) पर निशाना साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) ने ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि शिवराज सरकार में प्रदेश के ग्वालियर में राष्ट्र पिता बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे की खुलेआम आरती, महिमामंडन, गोडसे की ज्ञानशाला का आयोजन ? मुख्यमंत्री व भाजपा स्पष्ट करे कि वो किस विचारधारा के साथ गांधी की या गोडसे की ? इस तरह के कार्यक्रम कैसे आयोजित हुए?

 

गोडसे का महिमामंडन कितना शर्मनाक है : कमलनाथ

पूर्व सीएम कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) ने ये भी कहा है कि हमारी सरकार में हमने ऐसे तत्वों पर कार्रवाई की थी। कितना शर्मनाक है कि भाजपा सरकार में बापू के हत्यारे की खुलेआम पूजा, आरती, महिमामंडन किया जा रहा है, उसे हीरो की तरह प्रचारित किया जा रहा है और ज़िम्मेदार मौन है? आगे उन्होंने लिखा है कि यदि भाजपा गांधी जी की विचारधारा के साथ है तो तत्काल इस तरह की गतिविधियों पर रोक लगायी जावे और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो अन्यथा यह स्पष्ट हो जायेगा कि इस तरह की गतिविधियों व गोडसे विचारधारा को भाजपा सरकार का खुला संरक्षण प्राप्त है।

 

सीएम के कन्या पूजन पर साधा निशाना

प्रदेश में शिवराज सरकार (Shivraj government) ने ऐलान किया है कि कोई भी सरकारी कार्य शुरू करने से पहले कन्या पूजन किया जाएगा। जिसे लेकर भी कमलनाथ ने तंज कसा है और कहा है कि सीधी जिले के अमिलिया थाना क्षेत्र में एक महिला के साथ घटित दरिंदगी व हैवानियत की घटना बेहद शर्मसार करने वाली है। प्रदेश में बहन-बेटियों के साथ अत्याचार व दरिंदगी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। सरकार को इस दिशा में सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

 

सरकार बहन-बेटियों को उचित सुरक्षा प्रदान करें

उन्होंने कहा कि केवल कन्या पूजन करने से ही काम नहीं होगा, बहन-बेटियों को समुचित सुरक्षा भी प्रदान करना होगी। इस वीभत्स, घृणित घटना के दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो, पीडिता के समुचित इलाज की सरकार व्यवस्था करे, पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जाये। जिससे पीड़िता के परिवारजनों को मदद मिल सकेगी।

 

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की आज पुण्यतिथि है। इस मौके पर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने श्रद्धांजलि दी। साथ ही ट्वीट करते हुए कहा कि ‘जय जवान-जय किसान’ का नारा देने वाले देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व.श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की पुण्यतिथि पर उनके श्रीचरणो में शत् शत् नमन। उनके देश हित में किये गये कार्य आज भी हमारे लिये प्रेरणादायी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here