BJP को कमलनाथ की खुली चुनौती-हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाएं, हम पर रहम ना करे

kamal-nath-challenges-bjp-to-drop-its-government

भोपाल।  बीजेपी द्वारा बार बार सरकार की स्थिरता पर सवाल उठाने और सरकार गिराने के दावे के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। कमलनाथ ने बीजेपी को उनकी सरकार गिराने की सीधी चुनौती दी। कमलनाथ ने बीजेपी को चैलेंज देते हुए कहा है कि हम पर रहम ना करे अगर हिम्मत है तो सरकार को गिराकर बताएं। हालांकि अभी तक बीजेपी की तरफ से कोई बयान सामने नही आया है। देखना रोचक होगा कि बीजेपी इसे कैसे लेती हैं। 

दरअसल, शनिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ इंडिया टुडे के कार्यक्रम  ‘माइंड रॉक्स’ में शिरकत करने पहुंचे थे, जहां उन्होंने हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी राय रखी। इस दौरान जब उनसे बीजेपी द्वारा सरकार गिराने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमने विधान��भा में बहुमत साबित कर दिया है। विधानसभा में जब स्पीकर का चुनाव हुआ बीजेपी ने भी अपना उम्मीदवार उतारा था। तब क्या परिणाम रहा। वो (बीजपी) हारे। इसके बाद डिप्टी स्पीकर का चुनाव हुआ, उसमें भी वे हारे।सीएम ने कहा कि बीजेपी पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाकर रखने के लिए कहती है कि हम सरकार गिरा देंगे। आप बयानबाजी क्यों करते हैं। हिम्मत है तो आप सरकार गिराएं। मैं आपको चैलेंज करता हूं हिम्मत है तो सरकार गिराकर दिखाएं।

बता दे कि विधानसभा चुनाव के बाद से ही बीजेपी नेताओं द्वारा लगातार सरकार गिराने के दावे किए जा रहे है। हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने भी पार्टी के सदस्यता अभियान की बैठक में इस बात के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि मप्र में चुनाव कभी भी हो सकते हैं इसलिए कमजोर बूथों फोकस करें। अब इसकी ज्यादा व्याख्या नहीं करूंगा, चुनाव जब भी और जो भी हों, हमें हर बूथ पर 50 फीसदी वोट मिलें यह प्रयास करना है। कमलनाथ के इस बयान को अब रामलाल के बयान से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि कमलनाथ में मंत्री पीसी शर्मा पहले ही उनके बयान पर प्रतिक्रिया दे चुके है और साफ कह चुके है कि वे पांच साल सरकार चलाएंगें। अब देखना दिलचस्प होगा बीजेपी नाथ के बयान को किस तरह से लेती है।