कमलनाथ के मंत्री का बड़ा बयान-हाईकमान कहेगा तो मैं भी दे दूंगा इस्तीफा

Kamal-Nath-Minister-Prabiram-Chaudhary's-big-statement

भोपाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दुख जताने के बाद कांग्रेस के अंदरखानों में हलचल मच गई है। नेता एक के बाद एक इस्तीफे की पेशकश कर रहे है। कांग्रेस के दिग्गज नेता विवेक तन्खा के इस्तीफे के बाद अब कमलनाथ सरकार में शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी ने बड़ा बयान दिया है। मंत्री ने कहा है कि पार्टी हाईकमान कहेगा तो मैं भी इस्तीफा दे दूंगा।वही सीएम कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी खुद ले ली है। 

दरअसल, आज मीडिया से चर्चा के दौरान मध्य प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी से जब इस्तीफा देने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा है कि पार्टी हाईकमान जो चाहेगा वह मैं करूंगा अगर पार्टी का हाईकमान चाहेगी कि मैं इस्तीफा दे दूं तो मैं इस्तीफा दे दूंगा और अगर वह चाहती है कि मैं काम करूं तो काम करता रहूंगा । वही चौधरी ने कहा कि कमलनाथ जी हमारे मुख्यमंत्री हैं, हमारे नेता हैं वह जो भी कहेंगे वह उचित ही होगा ।

इधर, सीएम कमलनाथ ने ली हार की जिम्मेदारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बयान के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा है कि वो इस हार के लिए जिम्मेदार है। राहुल गांधी सही हैं, वो नहीं जानते कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है। लेकिन मैने पहले इस्तीफे की पेशकश की थी और हार के लिए जिम्मेदार हूं। मुझे दूसरे नेताओं के बारे में नहीं पता।वही कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी सही व्यक्ति हैं। राहुल गांधी ने बुधवार को यूथ कांग्रेस की बैठक में नेताओं से कहा था कि वो इस्तीफा वापस नहीं लेंगे, लेकिन कार्यकर्ता चिंता न करें। वो कहीं जाने वाले नहीं हैं यहीं रहेंगे और लोगों की लड़ाई मजबूती से लड़ेंगे ।

गौरतलब है कि ये इस्तीफ उस वक्त हो रहे हैं जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने इस्तीफे की जिद पर अड़े हुए हैं। राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि मैं अपने इस्तीफे का फैसला किसी भी सूरत में नहीं बदलूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे दुख इस बात का है कि मेरे इस्तीफे के बाद किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा नहीं दिया और न ही किसी भी कांग्रेस नेता ने हार की जिम्मेदारी ली।राहुल के बयान के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता और जाने माने वकील  विवेक तन्खा ने कांग्रेस के विधि आरटीआई व एचआर विभाग के प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया और अब कमलनाथ के मंत्री ने इस्तीफे की बात कही है।