सोनिया से आज मिलेंगे कमलनाथ, PCC चीफ और मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज

भोपाल/ नई दिल्ली।

आज शनिवार को कांग्रेस हाईकमान ने दिल्ली मे कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम और नेता प्रतिपक्षों की बैठक बुलाई है। बैठक मे शामिल होने सीएम कमलनाथ भी दिल्ली पहुंचे है। बैठक में देश के राजनीतिक हालात और आगामी रणनीतियों को लेकर चर्चा होगी ।इसके साथ ही कांग्रेस के बड़े नेताओं से भी सीएम चर्चा कर सकते हैं।नगरीय निकाय चुनाव से पहले इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है ।

इस बैठक में सीएम कमलनाथ सोनिया गांधी से एमपी के मुद्दों पर भी चर्चा करेंगें।माना जा रहा है कि कमलनाथ संगठनात्मक व राजनीतिक नियुक्तियों के संबंध में भी सोनिया से चर्चा कर सकते हैं।चुंकी लम्बे समय से कैबिनेट में फेरबदल और पीसीसी चीफ को लेकर अटकलें लगाई जा रही है। वहीं कांग्रेस सूत्रों का भी कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष को लेकर फैसला नवंबर में हो सकता है।  मध्यप्रदेश में इस समय प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष की मांग जोर पकड़ रही है। ऐसा इसलिए भी है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया झाबुआ विधानसभा उप चुनाव रिकाॅर्ड वोटों से जीतकर आए हैं। संभावना यह भी है कि कैबिनेट में फेरबदल के साथ ही मंत्रियों के विभागों में भी परिवर्तन किया जा सकता है। नाथ का 18 को जन्मदिन है। वे 19 को मप्र वापस लौटेंगे।

सुत्रों की माने तो मप्र के पीसीसी अध्यक्ष का फैसला मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए अब कभी भी होने के संकेत हैं। इस दौड़ में सबसे आगे ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम है, लेकिन अलग अलग नेता अन्य नेताओं की पैरवी कर चुके हैं। सिंधिया समर्थक लम्बे समय से उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में पार्टी के लिए संतुलन बनाये रखना चुनौती है।

इस बैठक को लेकर कमलनाथ सरकार मे जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि सीएम कमलनाथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगें।दोनों के बीच प्रदेश अध्यक्ष और निगम मंडलों को लेकर चर्चा होगी।बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव, राष्ट्रीय सचिव ,सीडब्ल्यूसी मेंबर और प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here