टैक्टर चलाकर कमलनाथ ने की किसान समर्थन रैली की शुरुआत, बीजेपी को लिया आड़े हाथों

किसानों का समर्थन करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) और सांसद नकुलनाथ (MP Nakulnath) ने छिंदवाड़ा (Chhindwara) के चौरई में विशाल रैली निकाली। जहां उन्होंने किसान आंदोलन की अगुवाई करते हुए ट्रैक्टर चलाकर आंदोलन की शुरूआत की।

भोपाल/छिंदवाड़ा, डेस्क रिपोर्ट। पूरे देश में कृषि कानून (Agricultural law) को लेकर किसानों का आंदोलन (Farmers Movement) बढ़ता जा रहा है। आज किसान आंदोलन का 51वीं दिन है, लेकिन किसान अपनी मांगों को लेकर बैठे हुए हैं। इसके बावजूद सरकार है कि सुनने को तैयार नहीं है। किसानों का समर्थन (Farmers support) करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पीसीसी चीफ कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) ने आंदोलन करने का ऐलान किया था। इस पांच दिवसीय आंदोलन की शुरुआत (Start of movement) कमलनाथ ने आज से छिंदवाड़ा (Chhindwara) से की है। इस पांच दिवसीय दौरे पर कमलनाथ के साथ सांसद नकुलनाथ (MP Nakulnath) भी शामिल है।

छिंदवाड़ा में विशाल रैली का आयोजन

किसान आंदोलन (Peasant movement) का समर्थन करते हुए कमलनाथ (Kamal Nath) और नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा (Chhindwara) में विशाल रैली का आयोजन (Huge rally organized) किया। जहां पर पूर्व सीएम कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) ने ट्रैक्टर (Tractor) चलाकर किसान आंदोलन का समर्थन किया। इस दौरान रैली में बड़ी संख्या में किसान और अन्य लोग शामिल हुए, जिससे चक्का जाम हो गया। वहीं किसान आंदोलन (Peasant movement) को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ (Former CM Kamal Nath) ने कहा कि दिल्ली की बॉर्डर पर किसान अपने हक की लड़ाई लड़ रहा है। क्योंकि कृषि कानून का लाभ (Benefit of agricultural law) केवल बड़े लोगों, उद्योगपतियों को मिलेगा, इससे किसानों का कोई लाभ नहीं होगा।

कमलनाथ ने ट्रैक्टर चलाकर की आंदोलन की शुरुआत 

किसानों के समर्थन में पीसीसी चीफ कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) और सांसद नकुलनाथ छिंदवाड़ा पहुंचे। जहां पूर्व सीएम कमलनाथ ने छिंदवाड़ा के चौराहे से ट्रैक्टर चलाकर आंदोलन की शुरुआत की। वहीं भोपाल (Bhopal) के रोशनपुरा चौराहे (Roshanpura Crossroads) पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा धरने पर बैठे हैं। आंदोलन में हजारों की संख्या में किसान और कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल हुए। जहां सभी लोगों ने कृषि बिल (Agricultural bill) और बीजेपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

सिवनी पहुंचेंगे पूर्व सीएम

आज आयोजित आंदोलन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) और सांसद नकुलनाथ पार्टी के कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे। जिसके बाद सिवनी (Seoni) के ग्राम बर्रा पहुंचेंगे। जहां वे सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष रजनीश सिंह के माताजी पवनबाई के निधन शोक व्यक्त करेंगे।

कांग्रेस ने जबलपुर और भोपाल में भी किया आंदोलन

बता दें कि पूरे मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस ने किसानों का समर्थन करते हुए आंदोलन का ऐलान (Declaration of movement) किया था। इसी के तहत आज से पांच दिवसीय आंदोलन की शुरूआत हुई है। जहां छिंदवाड़ा में पीसीसी चीफ कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) और सांसद नकुलनाथ की अगुवाई में आंदोलन की शुरूआत की गई। जबकि भोपाल में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा धरने पर बैठे हैं। वहीं जबलपुर में भी कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओं ने नेशनल हाइवे पर नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया।