Kamal-Nath-will-reach-Mumbai-for-investment

भोपाल।  मध्य प्रदेश में रोजगार और निवेश बढ़ाने के लिए सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है| बुधवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ मुम्बई पहुंचेंगे जहां वे निवेशकों के साथ राउंड टेबल बैठक करेंगे| इस दौरान मुकेश अंबानी समेत कई बड़े उद्योगपतियों से उनकी चर्चा होगी। वहीं उद्योगपतियों से मुलाकात करने को लेकर इस अहम बैठक के बारे में मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि ये बैठक एमपी के लिए बहुत जरूरी है। जब एमपी में निवेश आएगा तो न सिर्फ प्रदेश की विकास होगा बल्कि एमपी के युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।  एक बहुत बड़ी पहल आज होने वाली है। जिसका नाम  “round table for investment in MP”  है। इससे पहले सीएम मुंबई में नवनिर्मित मध्यालोक भवन का उद्घाटन भी करेंगें।मुख्यमंत्री यहां तीन दिन रहेंगे| 

सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने सीएम कमलनाथ और अपने मुम्बई जाने को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री 24 घंटे काम करते है । प्रदेश के नौजवानो को रोजगार देने पर फोकस है। पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने इंवेस्टर मीट के नाम पर सिर्फ हवाई यात्राएं की है। इन्वेस्ट मीट के नाम पर शिवराज ने जनता के पसीने की कमाई को सिर्फ खर्च किया और विदेश यात्रा की। कमलनाथ स्वयं के व्यय पर इंवेस्ट मीट के लिए जाते है । शिवराज करोड़ो के प्रचार करने के बाद इंवेस्ट मीट के लिए जाते थे । वही उन्होंने मध्यप्रदेश भवन के उद्घाटन पर कहा कि मेरा दायित्व है की वहां जाए।

महाराष्ट्र में भी होगा मध्यप्रदेश भवन -सुखदेव पांसे

मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा कि जैसे दिल्ली में विंध्याचल है, मध्यप्रदेश भवन है वैसे महाराष्ट्र में भी मध्यप्रदेश भवन होगा ।मुख्यमंत्री के मुम्बई जाने को लेकर कहा कि कमलनाथ जी ने वचन पत्र में जो वादे किए थे उन्हें धरातल पर लाने के लिए हर संभवतः प्रयास कर रहे हैं ।इसी क्रम में सीएम कमलनाथ उद्योगपतियों से निवेश के लिए बातचीत करने मुम्बई जा रहे हैं। मध्य में निवेश और उद्योग धंधे स्थापित होंगे तो रोजगार बढ़ेंगे।

इन उद्योगपतियों से होगी चर्चा

मुकेश अम्बानी, कुमार मंगलम बिड़ला (बिरला ग्रूप), चंद्रशेखर (टाटा ग्रूप), पवन गोइनका (महिंद्रा एंड महिंद्रा), प्रवीर सिन्हा (टाटा पावर), दिलीप ग़ौर (ग्रसिम), हर्ष गोयंका (RPG ग्रूप), दिलीप अख़ूरी (ACC सिमेंट), यशवंत होलकर (अहिल्या हेरिटिज होटेल्ज़), अमरीश पटेल (चैन्सेलर, नर्सी मुनजी) 

बैठक में सीएम के साथ मौजूद रहेंगे मंत्री-अधिकारी 

सीएम के साथ प्रदेश के आधा दर्जन आईएएस अधिकारी भी उनके साथ जाएंगे । सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह, सीएस अशोक बर्नवाल , राजेश राजौरिया अनुराग जैन, फैज अहमद, मनीष रस्तोगी आदि सीएम के साथ इन कार्यक्रमों में शामिल होंगें।