पुरानी पेंशन बहाली सहित इन मुद्दों को लेकर कमलनाथ ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र

kamalnath

Kamal Nath letter to CM Shivraj : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने पुरानी पेंशन लागू करने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। पुरानी एवं वरिष्ठता बहाली महासभा मध्यप्रदेश एवं राज्य शिक्षक कांग्रेस के ज्ञापन पर उन्होने ये पत्र लिखा है। बता दें कि मंगलवार को विधानसभा में एक प्रश्न के जवाब में बताया गया कि राज्य सरकार के पास अपने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल करने का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। इस जवाब के बाद कमलनाथ ने कहा है कि 2023 में कांग्रेस की सरकार बनने पर कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी।

ज्ञापन में की गई मांगें

इस पत्र में मूल ज्ञापन की मांगों को यथावत प्रस्तुत किया गया है जिनमें ‘1 जुलाई 2018 से राज्य शिक्षा सेवा में नियुक्त अध्यापक संवर्ग को प्रथम नियुक्ति दिनांक से समस्त लाभों के लिए वरिष्ठता का लाभ दिया जाए एवं नियुक्ति आदेश के स्थान पर संविलियन आदेश जारी किया जाए। 12 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने वाले अध्यापक-शिक्षकों को क्रमोन्नति के लाभ हेतु आदेश जारी किया जाए। संवर्ग को प्रथम नियुक्ति दिनांक से समस्त सुविधाएं प्रदान की जाएं तथा क्रमोन्नति, पदोन्नति, ग्रेच्युटी आदि में सेवा अवधि की गणना का लाभ दिया जाए। पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाए एवं नियुक्ति दिनांक से सेवा अवधि मान्य की जाए।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।