मप्र के 18वे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे कमलनाथ, मंच पर दिखेगी महागठबंधन की झलक

-Kamal-Nath's-coronation-will-be-tomorrow-grand-ceremony-organise-city's-traffic-route

भोपाल| मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में कमलनाथ शपथ लेने जा रहे है| सोमवार को राजधानी के जम्बूरी मैदान में भव्य समारोह का आयोजन होंगे| इस कार्यक्रम में कई बड़ी एक साथ मंच पर दिखाई देंगे|  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मनमोहन सिंह, कुमारस्वामी, एचडी देवेगौड़ा ने आने की स्वीकृति दे दी है वहीं अभी सोनिया गाँधी का आना तय नहीं है। इसके अलावा मायावती, अखिलेश यादव और ममता बनर्जी को भी निमंत्रण दिया गया, ख़ास बात यह है कि भाजपा नेताओं को भी निमन्त्री दिया गया है, अब देखना है कि भाजपा खेमे से कौन कमलनाथ की शपथ के साक्षी बनेंगे| लोकसभा चुनाव से पहले शपथ समारोह में कांग्रेस शक्तिप्रदर्शन कर महागठबंधन का सन्देश देना चाहती है| जिसके चलते भव्य समारोह किया जा रहा है|  कमलनाथ फिलहाल अकेले ही शपथ ले रहे हैं। कमलनाथ व्यक्ति के रूप में राज्य के 18वें मुख्यमंत्री हैं। वे अपने मंत्रिमंडल का गठन कुछ दिनों बाद करेंगे। कमलनाथ समारोह में आने वाले हजारों लोगों को संबोधित भी करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि शपथ ग्रहण करने के साथ ही कमलनाथ किसानों की कर्जमाफी की घोषणा कर सकते हैं। जबकि शपथ ग्रहण के बाद कमलनाथ नए सचिवालय एनेक्सी का उद्घाटन भी करेंगे। 

नवागत मुख्यमंत्री कमल नाथ की शपथ ग्रहण समारोह के लिए यातायात व्यवस्था की तैयारियां ट्रैफिक पुलिस ने पूर्ण कर ली हैं। कार्यक्रम में पहुंचने वाली भीड़ के मद्देनजर लोगों को असुविधा से बचाने के लिए पुलिस ने रूट डायवर्ड किए हैं। जिनका इस्तमाल कर लोग असुविधा से बच सकेंगे।

– ऐसे कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे वाहन

:- इंदौर, राजगढ़ और ब्यावरा की तरफ से आने वाले समस्त प्रकार के वाहन खजूरी सड़क, बकानिया डिपो, मुबारकपुर, लामाखेड़ा, चौपड़ा कला, पटेल नगर बायपास, आनंद नगर से कट पाइंट होकर ज बूरी मैदान पहुंचकर निर्धारित स्थान पर पार्क किए जाएंगे।


:- सागर और रायसेन की तरफ  से आने वाले वाहन पटेल नगर चौराहे से आनंद नगर पहुंचेंगे। ज बूरी मैदान में बायीं ओर मुड़कर पार्किंग स्थल पहुंचेंगे। 


:- होशंगाबाद रोड की तरफ  से आने वाले वाहन ग्यारह मील से झागरिया रोड होकर पटेल नगर चौराहे से बायीं ओर मुड़कर आनंद नगर के आगे से ज बूरी मैदान में प्रवेश करेंगे और पार्किंग स्थल पर पार्क होंगे।


:- भोपाल रेलवे स्टेशन से कार्यकर्ता प्लेटफार्म क्रमांक छह से अल्पना तिराहा, संगम तिराहा से राईट लेकर ब्रिज होते हुए बजरिया तिराहा, प्रभात चौराहा, आईटीआई तिराहा, जेके रोड रोड तिराहा, पिपलानी पेट्रोल पंप, रत्नागिरी तिराहे से ज बूरी मैदान पहुंचकर कार्यकतार्ओं को छोड़कर वाहन वापस होंगे।


:- कार्यक्रम में आने वाले वीआईपीगण महात्मा गांधी चौराहा होकर अयप्पा मंदिर, गैस गोदाम, सेंट जेवियर स्कूल के सामने से वीआईपी पार्किंग पहुंचेंगे।


:- जम्बूरी मैदान में आने वाले चार पहिया एवं स्थानीय वाहन महात्मा गांधी स्कूल की पार्किंग एवं तिराहा होते हुए गणेश चौक कट पाइंट से सेंट जेवियर स्कूल के पीछे पार्क  होंगे।

अवधपुरी चौक तक प्रतिबंधित रहेंगे वाहन

कार्यक्रम के दौरान महात्मा गांधी चौराहे से अवधपुरी चौक (ज बूरी मैदान के सामने की रोड) तक वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। कार्यक्रम समापन के बाद सभी वाहन उसी मार्ग से वापस लौटेंगे, जिनसे होकर मैदान पहुंचे थे। इस दौरान आवश्यकता होने पर वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा।

– ऐसा होगा डायवर्सन

शहर के प्रमुख मार्गों गांधी नगर तिराहा, लालघाटी, वीआईपी रोड, रेतघाट, पालीटेक्निक, गांधी पार्क, कंट्रोल रूम तिराहा, डीबी मॉल, बोर्ड आफि स, ज्योति ब्रिज, गोविंदपुरा टर्निंग, कैरियर कालेज, भेल क्षेत्र तथा शहर के अन्य स्थानों पर जरूरत के अनुसार ट्रैफि क डायवर्ट किया जाएगा। किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर आम नागरिक ट्रैफि क कंट्रोल के दूरभाष नंबर 0755- 2443850 अथवा 2677340 पर संपर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here