कमलनाथ के मंत्री का सिंधिया को साष्टांग दंडवत प्रणाम, वीडियो वायरल

5136

ग्वालियर। राजनीति में पैर छूने की परम्परा लम्बे समय से। चली आ रही है लेकिन अब कुछ नेता सार्वजानिक तौर पर दंडवत प्रणाम करने से भी नही चूकते। ऐसा ही एक वाकया ग्वालियर में आज देखने में आया जब प्रदेश के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के ना सिर्फ पैर छुए बल्कि उन्होंने लेटकर दंडवत प्रणाम भी किया। 

दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया आज एक दिवसीय दौरे पर ग्वालियर आये हैं। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर सिंधिया का  स्वागत करने के लिए प्रदेश के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी पहुंचे थे। मंत्री ने सिंधिया को देखते ही पहले हाथ जोड़कर प्रणाम किया फिर पैर छुए और फिर दंडवत प्रणाम करने के लिए मंत्री साष्टांग लेट गए। सिंधिया ने तत्काल उन्हें सहारा देकर उठाया। लेकिन ये पूरा वाकया कैमरों में कैद हो गया और थोड़ी देर में वीडियो वायरल हो गया।  जब कांग्रेस नेताओं से मंत्री द्वारा किए गए इस साष्टांग दंडवत प्रणाम के बारे में पूछा गया तो वो कुछ नही बोले । वही मंत्री तोमर से जब मीडिया ने इस तरह प्रणाम पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि राजस्थान में  इसी तरह प्रणाम की परंपरा है जो मैंने भी निभाई। 

बता दे कि प्रद्युम्न सिंह तोमर सिंधिया खेमे के ही माने जाते हैं। और पिछले कुछ दिनों से अपने सफाई अभियान को लेकर चर्चा में बने रहे हैं। कुछ दिनों पहले मंत्री ने नाली में उतरकर उसे साफ किया था और ग्वालियर शहर में वास्तविक सफाई अभियान की शुरुआत की थी।वही प्रद्युम्न सिंह तोमर, कमलनाथ सरकार के उन मंत्रियों में शामिल हैं जो जिन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्यप्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here