देश के इस प्रसिद्ध इंस्टीट्यूट से कमलनाथ का खास कनेक्शन, कस सकता है CBI का शिकंजा

Kamal-Nath's-special-connection-from-this-famous-institute-of-the-country

भोपाल/नई दिल्ली।

दिल्ली से सटे गाजियाबाद स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट टेक्नोलॉजी (IMT) पर अवैध रूप से जमीन कब्जाने का आरोप लगा है। इस संबंध में यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख सीबीआइ जांच कराने की मांग की है। कहा जा रहा है कि जल्द ही योगी सरकार सीबीआई को आदेश देकर इस मामले में जांच करवा सकती है। खास बात ये है कि इस इंस्टीट्यूट का कनेक्शन एमपी के सीएम कमलनाथ से भी है, क्योंकि वर्तमान में उनके बेटे बकुल नाथ इस संस्थान के प्रेसीडेंट हैं।

दरअसल,  दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्थित आइएमटी पर अवैध रूप से जमीन कब्जाने का आरोप है।इसके लिए  अवैध जमीन कब्जा करने और लाजपत राय कॉलेज के लिए आवंटित भूमि पर धोखे से आईएमटी का निर्माण करने के आरोपों के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने सीबीआई जांच कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।ऐसे में सीबीआई का शिकंजा इस इंस्टीट्यूट पर कसा जा सकता है।

खासबात ये है कि अब ये पूरा मामला मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी जुड़ गया है क्योंकि कमलनाथ के पिता महेंद्र नाथ द्वारा यह संस्थान स्थापित किया गया था, कमलनाथ भी इसके डायरेक्टर रह चुके हैं और वर्तमान में नके बेटे बकुल नाथ देश के नामी मैनेजमेंट संस्थान आईएमटी के प्रेसिडेंट हैं।कमलनाथ खुद भी एक बिज़नेस टायकून हैं, उनका कारोबार रियल एस्टेटस, एविएशन, हॉस्पिटलिटी और शिक्षा तक फैला है। देश के शीर्ष प्रबंधन संस्थान आइएमटी गाज़ियाबाद के डायरेक्टर सहित करीब 23 कंपनियों के बोर्ड में कभी कमलनाथ भी शामिल रहे हैं। फिलहाल ये कारोबार उनके दो बेटे नकुलनाथ और बकुल नाथ संभालते हैं।ऐसे में कमलनाथ और उनके बेटे की मुश्किलें बढ़ सकती है।