कमलनाथ ने किसे चेताया ’15 महीने बाद होगा इंसाफ’

पंचायत चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ (kamalnath) ने कहा है कि कांग्रेस पंचायत से लेकर राज्य स्तर तक पुलिस और प्रशासनिक तंत्र के दुरुपयोग के हर मामले की सूची तैयार करेगी। इसी के साथ उन्होने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि पद का दुरुपयोग और ज्यादती करने वाले अधिकारियों का 15 महीने बाद इंसाफ होगा। कमलनाथ ने कहा कि नेता और कार्यकर्ता इस तरह की कोई भी जानकारी लिखित में चुनाव प्रभारी जेपी धनोपिया को उनके मोबाइल नंबर पर भेजें और शिकायत दर्ज कराएं, कांग्रेस इस बारे में सूची तैयार करेगी।

ये भी देखिये – MP School : स्कूल फीस-अन्य मदों पर गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य, स्कूलों का होगा निरीक्षण, अभिभावक-छात्रों को मिलेगा लाभ

कमलनाथ ने पंचायत और नगर निकाय चुनाव को लेकर सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं के नाम संदेश जारी किया। इसमें उन्होने कहा है कि “मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में मतदान और पंचायत चुनाव के दो चरणों में मतगणना तक सम्पन्न हो चुकी है । चुनावों में कांग्रेस को लगातार जनता का अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है। पंचायत चुनावों के परिणामों में कांग्रेस को प्रचंड जीत मिली है। कांग्रेस को जनता के मिल रहे इस समर्थन से प्रदेश में बैठी सौदे की सरकार चुनावों में जीत के लिए हर हथकंडे अपनाकर चुनाव परिणाम अपने पक्ष में कराना चाहती है। प्रदेश में भाजपा को जनता का समर्थन नहीं मिलने के कारण बौखलाहट में उसे अब पुलिस, पैसा और प्रशासन की आवश्यकता पड़ रही है और वो अब खुल कर इनका दुरुपयोग कर रही है ताकि किसी तरह से चुनाव परिणाम उनके पक्ष में हो जाए। स्थानीय निकाय के चुनावो में अनेक स्थानों पर कानून के राज के विपरीत जाकर जानबूझकर अनियमित, पक्षपात पूर्ण और ज्यादती पूर्ण कार्यवाही किये जाने के समाचार मुझे प्राप्त हुए हैं। अनेक स्थानों पर पुलिस और प्रशासनिक तंत्र का दुरूपयोग कर कांग्रेस के प्रत्याशियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों पर सत्ता पक्ष के कहने पर द्वेषवश कानून से परे जाकर कार्यवाही किये जाने और सत्ता पक्ष के समर्थन में खुलकर गलत काम करने और परदे के पीछे से समर्थन करने की भी सूचनायें भी मुझे मिली है।”


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।