भोपाल। बॉलिवुड के दबंग सलमान खान का आज जन्मदिन है। उनका जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में 1965 में हुआ था। इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में उनका जन्म हुआ था। अब कमलनाथ सरकार इस अस्पताल की जीर्णोद्धार करने जा रही है। बताया जा रहा है कांग्रेस सरकार इस अस्पताल को तोड़कर यहां नया नर्सिंगहोम बनवाईगी। करीब 100 करोड़ की लागत से यह अस्पताल तैयार करवाया जाएगा। 

कमलनाथ सरकार  कल्याणमल नर्सिंग होम को तोड़कर अब यहां सौ करोड़ की लागत से अत्याधुनिक अस्पताल बनाने जा रही है, जिसमें सलमान खान की बचपन की यादों को संजोया जाएगा। सलमान खान के दादा अब्दूल रशीद खान अफगानिस्तान से इंदौर आए थे। होल्कर स्टेट के समय वे महेश्वर में 12 साल तक पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात थे। सलमान के पिता सलीम खान का जन्म भी इंदौर में ही हुआ था। उनके परिवार के लोग वर्तमान में इंदौर के खान कंपाउंड में रहते हैं।

कल्याणमल नर्सिंग होम में दाई रुकमणि भाटी द्वारा डिलिवरी करवाई गई थी। जन्म के बाद  सलमान की मालिश से लेकर अन्य जिम्मा भी रुकमणि पर था। वे बताती हैं कि जब मैंने सलीम साहब को सलमान के जन्म की खबर दी तो उन्होंने खुश होकर मुझे 100 रुपए का नोट दिया था। वे बताती हैं कि सलमान की मालिश के लिए उनके ताऊ बटवा मियां  सियागंज से तिल्ली का तेल लाते थे जिससे सलमान की रोज एक घंटे तक मालिश की जाती थी।