MP उपचुनाव 2020 : मतगणना के बीच कांतिलाल भूरिया ने उठाए EVM पर सवाल

KANTILAL BHURIA

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 विधानसभा सीटों (28 assembly seats) पर हुए उपचुनाव (By-election) में वोटों की गिनती  (Counting) जारी है। अबतक आए रुझानों में बीजेपी (BJP) कांग्रेस (Congress) को बड़ी टक्कर देती हुई दिख रही है। 28 में से 20 सीटों पर भाजपा और 7 सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है, जबकि 1 सीट (मुरैना) पर बसपा आगे है।इसी बीच पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) का बड़ा बयान सामने आया है। भूरिया ने EVM पर सवाल खड़े किए है।

आज मीडिया से चर्चा करते हुए भूरिया ने सीधा ईवीएम में गड़बड़ी और चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए है। भूरिया ने कहा कि मध्यप्रदेश में ईवीएम में गड़बड़ी हुई है।बीजेपी हमेशा इसी तरह बेइमानी करके जीतती आई है। जब उनसे पूछा गया कि क्या बिहार में भी ऐसा हुआ है तो उन्होंने कहा कि हां मध्यप्रदेश(MP By-election) के साथ बिहार चुनाव में भी ईवीएम में गड़बड़ी हुई है।ईवीएम के सिस्टम को समझना होगा। बीजेपी सिलेक्टेट बूथों पर ऐसा करती है, जब हारने वाली होती है तो ईवीएम अपने हिसाब से सेट करके रख देती है। वही उन्होंने कहा कि वे इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से करेंगे।वही भूरिया ने कहा कि ये लोकतंत्र है। जनता का फैसला सब को स्वीकार करना चाहिए । हालांकि अभी मतगणना पूरी नहीं हुई है। मतगणना पूरी होने पर ही स्थिति स्पष्ट होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)