कांतिलाल भूरिया ने ली विधायक पद की शपथ, PCC चीफ बनने को लेकर दिया बड़ा बयान

भोपाल।

मध्य प्रदेश के झाबुआ विधानसभा से नवनिर्वाचित विधायक कांतिलाल भूरिया आज गुरूवार को विधानसभा भवन भोपाल में विधायक पद की शपथ ली। विधानसभा स्पीकर  नर्मदा प्रसाद प्रजापति द्वारा उन्हें शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजयसिंह, मंत्रीगण सहित जिले के कांग्रेस नेता मौजूद रहें

इससे पहले बुधवार देर शाम वे भोपाल पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं और नेताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं से मुलाकात भी की।इस दौरान भूरिया ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि ये तो जनता का प्रेम है. लंबे समय से मध्य प्रदेश में रहा हूं और दिल्ली में भी सक्रिय रहा हूं। मैंने अपने क्षेत्र की जनता की सेवा भी की है, इसीलिए ऐतिहासिक जीत हुई है, यकीनन हमने सीएम कमलनाथ के कुशल नेतृत्व में जीत हासिल की है।

सीएम की तारीफ करते हुए भूरिया ने कहा किभाजपा ने जो काम 15 सालों में नहीं किया है, वो काम कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनते ही कुछ महीनों में कर दिखाया है।मुख्यमंत्री कमलनाथ वचन पत्र के एक-एक वचन पर काम कर रहे हैं और पांच साल में सभी वचनों को पूरा कर लिया जाएगा। अब कांग्रेस सरकार 25 साल तक शासन करेगी। इसके बाद भूरिया शाम को मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात करने मंत्रालय भी पहुंचे। 

वही प्रदेश अध्यक्ष की रेस में उनके नाम की चर्चाको लेकर उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश पीसीसी चीफ की जगह ही खाली नहीं है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के पास ही ये जिम्मेदारी है। मैं तो बस कार्यकर्ता हूं,  विधायक की हैसियत से विकास का काम करूंगा। प्रदेश अध्यक्ष पद हाईकमान की पसंद से तय होगा. कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सीएम कमलनाथ का फैसला होगा, उनके बिना कोई काम नहीं होता है। मुझे जो जिम्मेदारी झाबुआ के मतदाताओं ने दी है, उसे में पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाऊंगा।

बता दे कि पंद्रहवीं विधानसभा में छिंदवाड़ा के बाद झाबुआ में दूसरा उपचुनाव हुआ है। दोनों ही उपचुनाव कांग्रेस प्रत्याशी जीते हैं। भूरिया के विधायक की शपथ लेने के बाद कांग्रेस की विस में सदस्य संख्या 115 हो जाएगी। साथ ही निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल के मंत्री होने के कारण कमलनाथ सरकार को विधानसभा में 116 सदस्यों का समर्थन हासिल हो जाएगा और सरकार बहुमत में आ जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here