कर्नाटक के मंत्री रामप्पा तिम्मापुर ने सेक्स स्कैंडल में फँसे सांसद प्रज्जवल रेवन्ना की तुलना भगवान कृष्ण से की, आपत्तिजनक बयान पर छिड़ा विवाद

यौन उत्पीड़न के मामले में घिरे सांसद को लेकर दिए गए इस बयान ने तूल पकड़ लिया है। इसके बाद बीजेपी उनके इस्तीफ़े की मांग कर रही है। उसका कहना है कि कांग्रेस ने भगवान श्रीकृष्ण का अपमान किया है। वहीं कांग्रेस ने ख़ुद को इस बयान से अलग करते हुए कहा है कि ये पार्टी का ऑफिशियल स्टैंड नहीं है।

Ravanna

Karnataka sex scandal case : कर्नाटक में सेक्स स्कैंडल में फँसे जेडीएस सांसद प्रज्जवल रेवन्ना को लेकर उनकी जमकर आलोचना हो रही है, सज़ा की माँग की जा रही है, उसी बीच एक नया विवाद शुरु हो गया है। कर्नाटक सरकार में मंत्री रामप्पा तिम्मापुर ने उनकी तुलना भगवान कृष्ण से कर दी है।

मंत्री ने दिया ये विवादित बयान

कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार में रामप्पा तिम्मापुर उत्पाद शुल्क मंत्री है। हाल ही में उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो कहते नज़र आ रहे हैं ‘यह पेनड्राइव मामला। देश में इससे बुरा कुछ भी नहीं हुआ है। यह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बन सकता है। भगवान श्रीकृष्ण बहुत सारी महिलाओं के साथ भक्तिभाव से रहते थे लेकिन प्रज्वल के मामले में ऐसा नहीं है। मुझे लगता है कि वह उस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहता है।’ एक रेपिस्ट की भगवान कृष्ण से इस तरह तुलना करने के बाद अब इस बयान का विरोध होना शुरु हो गया है।

बीजेपी ने की पद से हटाने की माँग, कांग्रेस ने ख़ुद को बयान से अलग किया

रामप्पा तिम्मापुर के इस विवादित बयान को लेकर बीजेपी भड़क गई है और वो उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। बीजेपी ने कहा है कि कर्नाटक सरकार के मंत्री ने भगवान कृष्ण का अपमान किया है और उन्हें तुरंत पद से हटा दिया जाना चाहिए। ऐसा न होने पर बीजेपी ने उनके ख़िलाफ़ आंदोलन की चेतावनी दी है। इस मुद्दे पर विवाद बढ़ता देख कांग्रेस ने ख़ुद को इस बयान से अलग कर लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि हम इस बयान की निंदा करते हैं और ये पार्टी का ऑफिशियल स्टैंड नहीं है।

ये हे पूरा मामला

बता दें कि सांसद प्रज्जवल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और जेडी (एस) के संस्थापक  एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं। उनके पिता एंडी रेवन्ना भी पूर्व मंत्री रह चुके हैं। कुछ समय परहले प्रज्जवल से जुड़ी कई आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए और उनपर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे थे। ये मामला सामने आने के बाद वो विदेश चले गए। मामले की गंभीरता देखते हुए कर्नाटक सरकार ने एसआईटी का गठन किया है, जिसने उन्हें पेश होने का नोटिस जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक़ रेवन्ना ने एसआईटी से सात दिन की मोहलत माँगी थी, लेकिन एजेंसी ने समय देने से इनकार कर दिया। संभावना है कि वो जल्द ही देश आकर एसआईटी के सामने पेश हो सकते हैं। 

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News