KBC 14 : कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर फिर धोखाधड़ी, 25 लाख की लॉटरी का झांसा

फ्रॉड मैसेज से सावधान, सायबर सेल में करें शिकायत

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कौन बनेगा करोड़पति 14 (kaun banega crorepati 14) 7 अगस्त से शुरु होने जा रहा है। दर्शकों को इस शो का बेसब्री से इंतजार है। इसके पहले शो का प्रोमो रिलीज कर दिया गया है और हॉट सीट पर मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir khan) नजर आ रहे हैं। इस प्रोमो में अमिताब बच्चन (Amitabh bachchan) उन्हें मीठी झिड़के देते दिख रहे हैं।

जल्द होगी Sonam Kapoor की डिलीवरी! सामने आई बड़ी अपडेट

लेकिन केबीसी 14 (KBC 14) रिलीज से पहले ही एक बार फिर उसके नाम पर धोखाधड़ी के मामले शुरु हो गए हैं। कई लोगों को इसे लेकर ऑडियो मैसेज और इनाम जीतने का पोस्टर भेजा गया है। इसमें हम सुनते हैं कि एक शख्स कह रहा है ‘मैं केबीसी मुंबई से बात कर रहा हूं। आपके लिए एक खुशखबरी है। आप जो मोबाइल में सिम चला रहे हैं और जिस नंबर पर वाट्सअप चल रहा है, इस वाट्सअप नंबर पर 25 लाख की लॉटरी निकली है। हमारी कंपनी द्वारा 5000 नंबरों का पार्टिसिपेट किया गया था जिसमें एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया, बीएसएनएल और जियो कंपनी के नंबर थे। इन 5000 नंबरों में से आपका नंबर चुना गया है जिसकी डिटेल और मैनेजर का नंबर आपको भेजा गया है। इस नंबर को आपको मोबाइल पर सेव करना है। इस नंबर पर आपको वाट्सअप कॉल (whatsapp call) करना है, इस नंबर पर नार्मल सिम कॉल रिसीव नहीं होगी। वाट्सअप कॉल पर मैनेजर आपसे आपका लॉटरी नंबर पूछेंगे जो आपको भेजा गया है। बाकी की डिटेल्स आपको वहीं से दी जाएगी।’

इस तरह 1 मिनिट 32 सेकंड के ऑडियो मैसेज में बताया गया है कि आपने 25 लाख की लॉटरी जीती है। ये एक फ्रॉड मैसेज है और हम सभी से आग्रह करते हैं कि इसके झांसे में न आएं। इस तरह के मामले पहले भी हो चुके हैं और लोग लाखों रुपये गंवा चुके हैं। अगर आपके पासे भी ऐसा कोई मैसेज या फिर फोन कॉल आता है तो उसका जवाब न दें और ब्लॉक कर दें। इनके किसी भी मैसेज का रिप्लाई न करें और कभी भी इनके साथ कोई ओटीपी या बैंक डिटेल्स शेयर न करें। अगर आपको लगता है कि आपके साथ कोई और धोखाधड़ी हो रही है तो तुरंत पुलिस की सायबर सेल से शिकालत करें।