जानें केन्द्र के नए पैकेज का मध्य प्रदेश को कैसे मिलेगा लाभ, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

मध्य प्रदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने सोमवार को 1.5 लाख करोड़ रुपए की अतिरिक्त आपात ऋण सुविधा गारंटी योजना की घोषणा की है। इसमें 50 हजार करोड़ रुपये स्वास्थ्य क्षेत्र और अन्य क्षेत्रों के लिए 60 हजार करोड़ रुपए का ऐलान किया गया है।इस राहत पैकेज को लेकर मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा का बड़ा बयान सामने आया है। वित्त मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार (central government) के नये पैकेज से मध्य प्रदेश को भरपूर लाभ होगा और यह पैकेज बूस्टर डोज की तरह काम करेगा।

Transfer: मध्य प्रदेश में अधिकारियों के फिर हुए तबादलें, यहां देखें पूरी लिस्ट

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (Madhya Pradesh Finance Minister Jagdish Deora) ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा की अर्थव्यवस्था (Economy) को गति देने के लिए 6.29 लाख करोड़ का प्रोत्साहन पैकेज देने से कोविड-19 प्रभावित भारत की अर्थ-व्यवस्था में नया मोड़ आयेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) को इस पहल के लिये धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण(Nirmala Sitharaman) एवं वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा घोषित किया गया आर्थिक पैकेज अर्थ-व्यवस्था के लिये संजीवनी साबित होगा और बूस्टर डोज का काम करेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)