मुख्य आर्थिक सलाहकार पद से KV Subramanian का इस्तीफा, PM Modi ने कही ये बड़ी बात

KV Subramanian ने अपने पूर्ववर्ती ISB हैदराबाद के प्रोफेसर के पद छोड़ने के लगभग पांच महीने बाद 7 दिसंबर, 2018 को CEA का कार्यभार संभाला था।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट मुख्य आर्थिक सलाहकार (chief economic advisor) केवी सुब्रमण्यन (KV Subramanian) ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सुब्रमण्यन ने कहा कि उन्होंने वित्त मंत्रालय में अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में लौटने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि सुब्रमण्यन के साथ काम करना आनंददायक रहा।

सुब्रमण्यन की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए PM Modi ने कहा सुब्रमण्यन के साथ काम करना खुशी की बात है। उनकी अकादमिक प्रतिभा, प्रमुख आर्थिक और नीतिगत मामलों पर अद्वितीय दृष्टिकोण और सुधारवादी उत्साह उल्लेखनीय हैं। उनके आने वाले प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं।

Read More: कर्मचारियों को लेकर शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, 38 विभागों ने सौंपी जानकारी

CEA ने कहा कि सरकार के भीतर से जबरदस्त प्रोत्साहन और समर्थन मिला है और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मधुर संबंध का आनंद लेने का उन्हें सौभाग्य प्राप्त हुआ है। अपने पेशेवर जीवन के करीब 3 दशकों में मुझे पीएम मोदी से अधिक प्रेरक नेता नहीं मिला है।

KV सुब्रमण्यन ने अपने पूर्ववर्ती ISB हैदराबाद के प्रोफेसर के पद छोड़ने के लगभग पांच महीने बाद 7 दिसंबर, 2018 को CEA का कार्यभार संभाला था। सुब्रमण्यन ने एक बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala sitharaman) को उनके समर्थन और प्रेरक नेतृत्व के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मैंने अपना 3 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में वापस लौटने का फैसला किया है।