Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनों के लिए अच्छी खबर, अब 21 वर्ष आयु वालों के साथ इन्हें भी योजना का लाभ, सोमवार को जारी होंगे दूसरी किस्त के 1000

Shivraj Singh Chouhan

Chief Minister Ladli Behna Yojana : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 1.25 करोड़ लाभार्थियों महिलाओं को सावन के पहले सोमवार को तोहफा मिलने वाला है। सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान इंदौर से सभी बहनों के खाते में योजना की दूसरी किस्त के 1000-1000 रुपए जारी करेंगे।सीएम ने निर्देश दिए है कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की दूसरी किश्त बहनों के खाते में डाली जाने की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं।

सीएम ने कहा कि महिलाओं के जीवन में खुशहाली लाना ही हमारा मकसद है। लाड़ली बहना योजना में धीर-धीरे बहनों को 1000 से बढ़ाकर 3000 रूपए तक की राशि हर माह उपलब्ध कराई जायेगी। प्रत्येक माह की 10 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में पैसे डालने का कार्य सरकार कर रही है। आने वाली 10 तारीख को पुन: बहनों के खाते में राशि डाली जाएगी। प्रतिवर्ष सरकार 15 हजार करोड़ रूपए की राशि बहनों के खातों में डालेगी। 10 तारीख को ही यह घोषित किया जायेगा कि अब 21 वर्ष की बहनें भी लाड़ली बहना में शामिल होंगी।जिन बहनों के परिवार में ट्रेक्टर है, उन्हें भी इस योजना का लाभ दिया जायेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)