Ladli Behna Yojana पर अपडेट, 10 सितंबर को जारी होगी अगली किस्त, इस बार 1.31 करोड़ बहनों को मिलेगा लाभ, CM बोले- अभी और नाम जुड़ेंगे

ladli behna yojana

Chief Minister Ladli Behna Yojana : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की लाभार्थी बहनों के लिए खुशखबरी है। सितंबर से 1.25 करोड़ की जगह 1.32 करोड़ लाड़ली बहनों को लाभ मिलेगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में 21 वर्ष आयु की बहनों और ट्रेक्टर वाले परिवारों की बहनों के नाम जुड़ जाने के बाद अब लाड़ली बहनों की संख्या एक करोड़ 32 लाख हो गई है। जो बहनें छूट गई हैं, उनके नाम भी जोड़े जायेंगे। अभी राखी पर बहनों को 250 रूपये भिजवाये थे। लाड़ली बहना योजना की राशि अब 1250 रूपये कर दी गई है। इसे धीरे-धीरे बढ़ाकर 3000 रूपये तक किया जायेगा।

10 सितंबर को खाते में आएंगे 1000-1000

खास बात ये है कि इस बार 6 लाख से ज्यादा नई पात्र बहनों को भी लाभ मिलेगा । इसमें 21 वर्ष , विधवा, परित्यक्ता और तलाकशुदा और ट्रैक्टर वाले परिवार (जिस परिवार की आय सीमा पांच लाख से कम है) वाली बहनें शामिल होंगे। इसके बाद एक से तीन सितंबर के बीच स्वीकृति पत्र बांटे जाएंगे और फिर 10 सितंबर को खाते में राशि आएगी।सितंबर से 1.25 करोड़ बहनों के साथ इन्हें भी हर माह की 10 तारीख को राशि दी जाएगी। बता दे कि 21 से 22 वर्ष की 4 लाख 77 हजार से ज्यादा महिलाएँ योजना के लिए पात्र बनी है। एक लाख 26 हजार ट्रेक्टर स्वामी परिवार की महिलाओं को भी हर माह 1 हजार रूपये दिए जाएंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)