Ladli Behna Yojana : लाड़ली बहनों के लिए आखिरी मौका, 5 जुलाई तक भेजें ये प्रविष्टि, खाते में आएंगे 5000 रुपए, जानिए नियम-शर्ते-पात्रता

Ladli Behna Yojana

Chief Minister Ladli Behna Yojana : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के 1.25 करोड़ लाभार्थियों के लिए 5000 जीतने का आखिरी मौका है। 5 जुलाई से पहले लाड़ली बहने महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा एमपी माय गॉव पर आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी मन की बात लिखकर भेज सकती है। इसमें आपको बताना होगा कि आपने पहली किस्त के 1000 रुपए कहां और कैसे खर्च किए। इस प्रतियोगिता में जीतने वाली लाड़ली बहना को पांच हजार रुपए की इनामी राशि दी जाएगी।ध्यान रहे इसमें अपने आवेदन पर लाड़ली बहना योजना का पंजीयन क्रमांक लिखना होगा।

ऐसे ले सकती है लाड़ली बहनें प्रतियोगित में भाग

  1.  मध्य प्रदेश महिला बाल विकास विभाग, हितग्राही बहनो को अपने मन की बात को साझा करने का मौका दे रहा है कि अपने खातों में आए एक हजार रूपये का उपयोग कैसे कर रही है।
  2. यदि उनके मन की बात, समाज मे महिला सशक्तिकरण और पोषण को बेहतर करने की दिशा में प्रेरणादायक होगी और उसका प्रस्तुतीकरण भी प्रभावी होगा, तो उसे सम्मानित किया जायेगा।
  3. विभाग द्वारा लाड़ली बहना योजना के हितग्राहियों के लिये एक प्रतियोगिता का आयोजन www.mp.mygov.in पर किया जा रहा है।इसमें प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को 5000 रूपये प्रति से पुरस्कृत किया जाएगा।
  4. यह पुरस्कार राशि विजेता लाड़ली बहनों के डीबीटी सक्रिय खाते में ही भेजी जाएगी। पोर्टल में प्रविष्टियॉं भेजने की अंतिम तिथि 5 जुलाई है

प्रतियोगिता के नियम व शर्ते

  1. प्रतियोगिता केवल मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की हितग्राही बहनों के लिये है।
  2. प्रतियोगिता में शामिल होने के लिये प्रतिभागी बहनों को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का पंजीयन क्रमांक लिखना अनिवार्य होगा।
  3. पंजीयन क्रमांक के बिना प्रविष्टि को रद्द माना जाएगा।
  4. प्रतिभागी बहनों को अपने खातें में यह पैसा पाकर आपको कैसा लगा, आप इन पैसों का क्या कर रही है, लाड़ली बहना योजना महिलाओं के सशक्तिकरण में कैसे उपयोगी रहेगी, इन तीन बिन्दुओं पर अपनी मन की बात लिखना अनिवार्य होगा।
  5. प्रतिभागी को प्रविष्टि के साथ अपना पूरा नाम, गाँव/शहर का पिनकोड, लाड़ली बहना योजना का पंजीयन क्रमांक और अपना मोबाइल नम्बर अनिवार्य रूप से लिखना होगा।
  6. एक प्रतिभागी द्वारा केवल एक ही प्रविष्टि स्वीकार की जाएगी।
  7. प्रविष्टियों का चयन और अंतिम निर्णय विशेषज्ञ पैनल द्वारा किया जाएगा।इस संबंध में कोई भी पत्राचार नहीं किया जाएगा।
  8. प्रविष्टियाँ विषय से संबंधित होना चाहिए, किसी भी तरह की अनुचित एवं आपत्तिजनक शब्दावली प्रयोग करने की स्थिति में प्रविष्टि रद्द कर दी जाएगी।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)