राजकीय सम्मान के साथ हुआ विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर का अंतिम संस्कार

विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर का अंतिम संस्कार सोमवार को उनके गृह ग्राम जेर में राजकीय सम्मान के साथ हुआ।

निवाड़ी, मयंक दुबे। जिले के पृथ्वीपुर से विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर (Minister Brijendra Singh Rathore) का पार्थिव शरीर भोपाल से एंबुलेंस के जरिए सोमवार उनके गृह ग्राम जेर लाया गया। जहां राजकीय सम्मान के साथ पृथ्वीपुर विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर का अंतिम संस्कार किया गया। बता दें कि कि रविवार को शाम भोपाल के चिरायु अस्पताल में पूर्व मंत्री का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया था।

यह भी पढ़ें:-नेताओं पर कोरोना का कहर: पूर्व सांसद का निधन, पूर्व मुख्यमंत्री ने जताया शोक

पूर्व कैबिनेट मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर दमोह उपचुनाव में प्रचार के दौरान संक्रमित हो गए थे और कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। लेकिन निधन के पूर्व मंत्री की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी। जिसके बाद सोमवार उनका गृह ग्राम जेर में अंतिम संस्कार किया गया। स्वर्गीय बृजेंद्र सिंह राठौर को उनके पुत्र नितेन्द्र सिंह राठौर के द्वारा मुखाग्नि दी गई। उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए समर्थकों व चाहने वालो का बड़ा हुजूम उनके निवास पर पहुंचा था।

यह भी पढ़ें:-शिवपुरी: भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष श्रीमती वीनू शर्मा का कोरोना से निधन

बृजेंद्र सिंह राठौर बुंदेलखंड में कांग्रेस के बड़े कद्दावर नेता माने जाते थे और निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर व निवाड़ी विधानसभा से लगातार चार बार से विधायक थे। वे पूर्व की कमलनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके थे। उनके निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शोक संवेदनाए व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिवार को इस दुखद घड़ी में सांत्वना दी है।