Lockdown News: कोरोना केसों पर राज्य सरकार का बड़ा फैसला, इन 8 शहरों में प्रतिबंध की घोषणा

रात का कर्फ्यू हर रात 11 बजे से लागू होगा और अगली सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।

ल़ॉकडाउन

गांधीनगर, डेस्क रिपोर्ट। लगातार बढ़ रहे कोरोना (corona) संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार (satte government) ने मंगलवार को राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए रात के कर्फ्यू (curfew) को 25 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया। देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते केसों के शो के बीच राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंध लगाने का सिलसिला शुरू हो गया है कि राज्य सरकार ने बड़े-बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू (night curfew) सहित आंशिक लॉकडाउन (lockdown) की घोषणा की है।

एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार गुजरात (gujarat) राज्य के आठ शहरों में अगले 10 दिनों तक रात का कर्फ्यू लगा रहेगा। 15 सितंबर तक जारी कर्फ्यू खत्म होने वाला था। रात का कर्फ्यू हर रात 11 बजे से लागू होगा और अगली सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।

Read More: MP News: युवाओं को लेकर CM Shivraj की बड़ी घोषणा, बोले- स्थानीय को मिलेगा मौका

आठ शहर जहां नए दिशानिर्देश लागू किए जाएंगे, उनमें अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, जामनगर, भावनगर, जूनागढ़ और गांधीनगर शामिल है। पिछले महीने, राज्य सरकार ने कृष्ण जन्माष्टमी और गणेश उत्सव के दौरान उपरोक्त आठ शहरों में रात के कर्फ्यू के समय में ढील देने की घोषणा की थी।

जन्माष्टमी के उत्सव को सुविधाजनक बनाने के लिए सामान्य रात 11 बजे के बजाय 30 अगस्त को रात 1 बजे से रात का कर्फ्यू लागू हो गया था। गणेश उत्सव के लिए अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत, भावनगर, जामनगर, गांधीनगर और जूनागढ़ शहरों में 9 से 19 सितंबर की मध्यरात्रि 12 बजे तक कर्फ्यू था।

गुजरात में नेतृत्व में बदलाव देखने के एक दिन बाद रात के कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है। विजय रूपाणी द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद, भूपेंद्र पटेल ने नए सीएम के रूप में शपथ ली। पटेल को रविवार को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया और सोमवार को गांधीनगर में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अमित शाह मौजूद रहे। कोरोना महामारी के दौरान भाजपा शासित राज्यों में पद छोड़ने वाले चौथे मुख्यमंत्री रूपाणी ने इस साल 7 अगस्त को कार्यालय में पांच साल पूरे किए।