Lok Sabha Election Results 2024 : जयराम रमेश ने मांगा पीएम मोदी से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा, कहा ‘निवर्तमान प्रधानमंत्री भूतपूर्व होने वाले हैं’

फ़िलहाल एनडीए और इंडिया गठबंधन में मज़बूत टक्कर दिख रही है। केंद्र में सत्ता में रहने के लिए किसी पार्टी या गठबंधन को 543 लोकसभा सीटों में से कम से कम 272 सीटें जीतनी होंगी। अगर इस बार भी एनडीए को बहुमत मिलता है तो जवाहरलाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी लगातार तीन बार जीत हासिल करने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे लेकिन फ़िलहाल तो कांग्रेस उनके इस्तीफ़े की मांग कर रही है।

JR

Lok Sabha Election Results 2024 : दोपहर तक जिस तरह के रुझान सामने आए हैं..उससे ये तो साफ़ ज़ाहिर हो रहा है कि बीजेपी का 400 पार का नारा फेल हो गया है। उत्तर प्रदेश में एनडीए को तगड़ा झटका लगा है, महाराष्ट्र और बंगाल में भी उसे नुक़सान हो रहा है। इन रुझानों के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी से नैतिकता के आधार पर इस्तीफ़ा देने की मांग की है।

जयराम रमेश ने मांगा पीएम मोदी का इस्तीफ़ा

अब तक के रुझानों के आधार पर एनडीए को 300 तक पहुँचने में भी संघर्ष करना पड़ रहा है। इसके बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि ‘अपने आप को अभूतपूर्व होने का दिखावा करते थे। अब साबित हो गया है कि निवर्तमान प्रधानमंत्री भूतपूर्व होने वाले हैं। नैतिक ज़िम्मेदारी लें और इस्तीफ़ा दें। यही इस चुनाव का संदेश है।’ बता दें कि चुनावों के दौरान जयराम रमेश लगातार पीएम मोदी को ‘निवर्तमान प्रधानमंत्री’ कहकर संबोधित करते रहे हैं। इसे लेकर पीएम मोदी ने अपने चुनावी भाषण में जयराम रमेश पर हमला भी किया था लेकिन कांग्रेस नेता इस शब्द को दोहराते रहे। अब उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से नैतिकता के आधार पर इस्तीफ़े की मांग की है।

शाम तक होगी तस्वीर साफ़ 

फ़िलहाल एनडीए और इंडिया गठबंधन में मज़बूत टक्कर दिख रही है। बता दें कि केंद्र में सत्ता में रहने के लिए किसी पार्टी या गठबंधन को 543 लोकसभा सीटों में से कम से कम 272 सीटें जीतनी होंगी। अगर इस बार भी एनडीए विजयी होता है तो जवाहरलाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी लगातार तीन बार जीत हासिल करने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे। याद दिला दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में एनडीए को 353 सीटें मिली जिनमें से अकेले बीजेपी को 303 सीटें मिली थीं। वहीं विपक्ष की यूपीए को केवल 93 सीटें मिलीं, जिनमें से कांग्रेस को 52 सीटें मिलीं थीं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News