जब नेता बना पत्रकार : जीतू पटवारी ने लिया उमंग सिंघार का इंटरव्यू, दागे ये सवाल

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष..इन दोनों को हमने पत्रकारों से मुखाबित कई बार देखा है। लेकिन इस बार जीतू पटवारी ख़ुद जर्नलिस्ट की भूमिका में आ गए और उन्होंने अपनी ही पार्टी को लेकर कई तीखे सवाल भी किए। लोकसभा चुनावों के बीच ये एक अलहदा क़िस्म का इंटरव्यू है।

Jitu Patwari interviewed Umang Singhar : एक नेता तो पत्रकारों से अक्सर रूबरू होता है। लेकिन क्या हो जब  ख़ुद नेता ही पत्रकार की भूमिका में आ जाए। ऐसा ही कुछ हुआ जब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक जर्नलिस्ट का रूप इख़्तियार किया और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार से कांग्रेस को लेकर कई तीखे सवाल किए।

‘क्या कांग्रेस में गुटबाज़ी है’

जीतू पटवारी ने पत्रकार के रूप में पहला सवाल वही किया, जो अक्सर प्रदेश कांग्रेस को लेकर दागा जाता है। उन्होंने पूछा कि ‘लगातार बहुत सी बातें आती है कि कांग्रेस में बहुत गुटबाज़ी है, ये भी कहा जाता है कि नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष में नहीं बनती, इस बारे में आप क्या कहेंगे’। इसका जवाब देते हुए उमंग सिंघार ने कहा कि जिस प्रकार से हम प्रदेश में यूथ को बढ़ावा दे रहे हैं, इसे लेकर बीजेपी चिंतित है और वो ऐसी अफ़वाहें फैलाती है। उन्हें लग रहा है यूथ जाग रहा है, कांग्रेस मज़बूत हो रही है और वो इससे परेशान हैं। जहां तक बात है प्रदेश अध्यक्ष के साथ संबंध की तो हम दोनों भाई की तरह हैं और कॉलेज के समय से साथ में राजनीति कर रहे हैं।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।