सोशल मीडिया वाला प्यार : इंस्टाग्राम पर हुई मोहब्बत, 800 किलोमीटर दूर मिलने पहुंची लड़की, फिर हुआ ये हाल…

Love on social media

Fate of love on social media : सोशल मीडिया इन दिनों एक मज़बूत ज़रिया बन गया है लोगों तक पहुंचने का। अलग अलग प्लेटफॉर्म पर हम अपनी राय रख सकते हैं, जानकारी साझा कर सकते हैं और लोगों से संवाद भी कर सकते हैं। इस वर्चुअल वर्ल्ड में तमाम लोगों की एक दूसरे से बातचीत होती है। इन्हीं में से कुछ लोग दोस्त बन जाते हैं और कई बार दोस्ती का सिलसिला आगे भी बढ़ जाता है।

इंस्टा वाली लव स्टोरी

फेसबुक, इंस्टाग्राम या ऐसी ही साइट्स पर लोगों के बीच प्यार होना अब कोई अचंभे वाली बात नहीं रही। ऐसे कई किस्से हमने देखे सुने हैं जहां दो लोग किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिले और उनके बीच दिल का रिश्ता बन गया। ऐसे कई रिश्ते खूबसूरत मंजिल तक भी पहुंचे हैं लेकिन कई के खराब हश्र भी रहे। आखिर जो लोग असल दुनिया में हैं, वही इस आभासी दुनिया में भी हैं और वैसा ही व्यवहार भी करते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक मामला दिल्ली से सामने आया है।

बॉयफ्रेंड से मिलने यूपी पहुंची दिल्ली की लड़की

राजधानी में जनकपुरी की रहने वाली एक लड़की सर्दी की ठिठुरती रात में उत्तर प्रदेश के महाराजपुर जिले में बिलखकर रोती हुई पाई गई। उसे इस हालत में देखकर कुछ लोगों ने पुलिस को फोन कर सूचना दी। पुलिस आई और लड़की को अपने साथ थाने लेकर गई। इसके बाद जो खुलासा हुआ उसने सभी को हैरत में डाल दिया। इस लड़की की करीब 5 महीने पहले इंस्टाग्राम पर एक लड़के से पहचान हुई। धीरे धीरे उनके बीच में प्यार हो गया और दोनों ने एक दूसरे से कई कसमें वादे कर लिया। प्यार में दीवानी लड़की एक दिन अपने घरवालों की इच्छा के खिलाफ प्रेमी से मिलने करीब साढ़े आठ सौ किलोमीटर दूर यूपी जा पहुंची। लेकिन कई घंटे इंंतजार करने के बाद भी प्रेमी उससे मिलने नहीं पहुंचा।

लोगों ने पुलिस को दी सूचना

इधर लड़की इंतज़ार करके थक गई और फूट फूटकर रोने लगी। इलाके के कुछ दुकानदारों ने उसे इस हाल में देखकर पुलिस को इन्फॉर्म किया। पुलिस ने बाद में उसकी बात फोन पर घरवालों से कराई। लड़की अपनी मां से बात करते हुए बेतरह होने लगी। पता चला कि वो दो दिन पहले घर से निकली थी और तबसे भूखी प्यासी थी। इसके बाद पुलिस ने उसकी काउंसलिंग भी करवाई और परिजनों के कहने पर एक रिश्तेदार को सौंप दिया। यहां तो अच्छी बात ये रही कि लड़की के साथ कोई दुर्घटना नहीं घटी और वो पुलिस तक सही स्थिति में पहुंच गई। इस घटना से फिर सबक मिलता है कि वर्चुअल और रियल वर्ल्ड के अंतर को समझना कितना ज़रुरी है और अगर किसी के साथ कोई रिश्ता बन भी रहा है तो अपने घरवालों की जानकारी और पूरी सुरक्षा के साथ मिलने का प्लान बनाना चाहिए।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News