CAA के बढ़ते विरोध को लेकर मप्र में अलर्ट, कई जिलों में धारा 144 लागू

1887

भोपाल। प्रदेश में नागरिक संशोधन कानून के खिलाफ बढ़ते विरोध को लेकर पुलिस मुख्यालय ने एक दर्जन से ज्यादा जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। बुधवार को राजधानी भोपाल में नागरिक संशोधन कानून के विरोध में लोगों की भीड़ सड़क पर उतरी थी। ज्यादातर जिलों में कलेक्टर ने धारा 144 लागू कर दी है| प्रदेश भर में आज भाजपा युवा मोर्चा ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया है, वहीं खंडवा में CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान पत्थरबाजी हुई, कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है| 

पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर प्रदेश भर में शांति एवं कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऐहतियात बतौर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।  अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गुप्तवार्ता डॉ.एस.डब्ल्यू. नकवी ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए प्रदेश के सभी क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षकों एवं पुलिस अधीक्षकों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। डॉ.नकवी ने पुलिस अधीक्षकों को हिदायत दी कि जो सामुदायिक एवं धार्मिक संगठन केब को लेकर आंदोलन करना चाहते हैं, उनसे सतत् संवाद रखें और साम्प्रदायिक सद्भाव व शांति बनाए रखने में उनका सहयोग लें। साथ ही इन संगठनों को  जुलूस व रैली न निकालने और शांति पूर्ण ढग़ से अपना ज्ञापन देने के लिए समझाएं। उन्होंने आंदोलन में भाग लेने वाले स्वयंसेवी संगठनों की गतिविधियों पर भी नजर रखने को कहा। पुलिस की तैयारी ऐसी हो जिससे छोटी से भी छोटी घटना न होने पाए। 

अलर्ट पर ये जिले

नागरिक संशोधन विधेयक के विरोध के चलते राजधानी भोपाल समेत, इंदौर, जबलपुर, उज्?जैन, देवास, खंडवा, बुरहानपुर, दमोह, सिवनी व अशोकनगर इत्यादि जिलों में विशेष ऐहतियात बरतने पर बल दिया गया। पुलिस मुख्यालय द्वारा सभी जिलों को जरूरत के मुताबिक पर्याप्त पुलिस बल मुहैया कराया गया है। साथ ही रिजर्व में भी पुलिस बल मुस्तैद रखा गया है, जिसे मांग के अनुसार संबंधित जिले को तत्काल मुहैया कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here