आज एमपी दौरे पर राहुल गांधी, नीमच-हरदा में करेंगे सभा, शाम को भोपाल में रोड शो , इन सीटों पर विशेष फोकस

rahul gandhi mp

Rahul Gandhi /Madhya pradesh Assembly election :मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मतदान में अब सिर्फ 4 दिन का समय बचा है, ऐसे में कांग्रेस हो या बीजेपी जीत के लिए एडी से चोटी का जोर लगा रही है। वही दिल्ली से लेकर एमपी तक के बड़े नेताओं के दौरे भी तेज हो चले है, हर कोई वादों, दावों और ग्यारंटियों से जनता को लुभाने में लगा हुआ है। इसी कड़ी में आज सोमवार को कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी एक बार फिर मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे भोपाल में भी रोड़ शो करेंगे और जीत के लिए अपनी पूरी ताकत झोकेंगे।

एमपी के नीमच-हरदा और भोपाल में राहुल गांधी का दौरा

सबसे पहले राहुल गांधी आज 13 नवंबर को नीमच जिले की जावद विधानसभा क्षेत्र के दीकन में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद हरदा जिले की टिमरनी विधानसभा के सिराली में पब्लिक मीटिंग लेंगे और फिर शाम को भोपाल में रोड शो करेंगे। कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए जनता से उनके समर्थन में वोट मांगेंगे। इसके पहले 2018 में हरदा और भोपाल जिले के दौरे पर पहुंचे थे। बता दे कि हरदा की टिमरनी विधानसभा सीट से बीजेपी से संजय शाह और कांग्रेस से अभिजीत शाह तो हरदा जिले से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मंत्री कमल पटेल और कांग्रेस के आर के दोगने के बीच मुकाबला है।

ऐसा रहेगा राहुल गांधी का भोपाल रोड शो

राहुल गांधी के रोड शो की शुरुआत  शाम 5:40 से उत्तर विधानसभा क्षेत्र के इमामी गेट से होगी, जो 6:40 तक काली मंदिर चौराहे तक पहुंचेगी और फिर शाम 7:00 बजे से लेकर 7:40 तक नरेला विधानसभा क्षेत्र के अशोका गार्डन चौराहे से शुरू होकर इंडियन बैंक के पास नर्मदा चौराहे तक रोड शो करेंगे, इसके बाद नर्मदा चौराहे पर राहुल गांधी एक कॉर्नर मीटिंग भी करेंगे।

राहुल गांधी इस तरह भोपाल में 2 घंटे तक रुकेंगे और इस दौरान 1.8 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। । इसके पहले राहुल गांधी का रोड शो भोपाल की दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट पर भी होना था, लेकिन उनके कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। इस दौरान 2018 के विधानसभा चुनाव में भी राहुल गांधी ने इसी तरह रोड शो किया था ।

भोपाल की इन सीटों पर विशेेष फोकस

भोपाल की उत्तर विधानसभा सीट पर कांग्रेस की मजबूत पकड़ मानी जाती है।इस बार कांग्रेस ने विधायक आरिफ अकील के बेटे आतिफ अकील को अपना उम्मीदवार बनाया है, लेकिन पार्टी के फैसले के खिलाफ उनके भाई आमिर अकील निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस के एक अन्य नेता नासिर इस्लाम भी इस सीट से निर्दलीय खड़े हैं, जबकि भाजपा ने इस बार इस विधानसभा सीट से पूर्व महापौर आलोक शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है।

नरेला विधानसभा सीट से बीजेपी लगातार तीन बार से जीतती आ रही है, सीट पर बीजेपी के मंत्री विश्वास सारंग और कांग्रेस के मनोज शुक्ला के बीच मुकाबला है। भोपाल की मध्य विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद और बीजेपी के पूर्व विधायक दुर्गा नारायण सिंह के बीच मुकाबला है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News