अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद संदीप के परिवार को 1 करोड़ रुपए देगी मप्र सरकार

madhya-pradesh-bhopal-help-of-1-crore-to-the-martyrs-family-dewas-mp

भोपाल।

बुधवार को अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद हुए देवास जिले के सीआरपीएफ जवान संदीप यादव के परिवार को प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि सरकार शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद करेगी। साथ ही एक मकान और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी।

इससे पहले संदीप के शहादत की खबर आते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने शोक संदेश में उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की थीं। कमलनाथ ने कहा कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में मध्यप्रदेश के देवास जिले के वीर सपूत संदीप यादव भी शहीद हुए हैं । वीर सपूत संदीप यादव की शहादत व्यर्थ नहीं जायेगी। उन्होंने देश व देशवासियों की सुरक्षा के लिये अपनी शहादत दी है। संदीप यादव के परिवार के साथ पूरी सरकार खड़ी है। शहीद के परिवार को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के साथ पूरी मदद की जावेगी।

आपको बता दे कि बुधवार को जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला कर दिया। अनंतनाग में बस स्टैंड के पास हुए इस हमले में पांच जवान शहीद गए, जबकि तीन जवान घायल हो गए।इनमें सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में तैनात  मध्य प्रदेश के देवास जिले के  कुलाला गांव के रहने वाले जवान संदीप यादव भी शहीद हो गए थे।संदीप गरीब किसान परिवार से आते थे।संदीप के परिवार में उनके माता-पिता, भाई, पत्नी और 13 साल का एक बेटा है। गुरुवार शाम तक शहीद का पार्थिव शरीर गृहग्राम कुलाला पहुंचेगा। जैसे ही इस घटना की खबर मिली, गांव में शोक की लहर छा गई। शहीद को अंतिम विदाई उनके खेत में ही दी जाएगी, इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। देवास कलेक्टर भी कुलाला पहुंच गए हैं। संदीप के पिता कांतिलाल यादव बेटे के शहीद होने खबर मिलने के बाद से सदमे में हैं। परिवार उन्हें संभाल रहा है। संदीप की पत्नी ज्योति मायके गांव सामगी गई थीं। वहीं उन्हें पति के शहीद होने की सूचना मिली।