मध्य प्रदेश को 371 लाख की सौगात, किसानों को मिलेगा लाभ, ये शहर होंगे लाभान्वित

Pooja Khodani
Published on -
farmers

भोपाल/इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इंदौर के महू और भोपाल को दो बड़ी सौगातें मिली है।एक तरफ सिंचाई के लिये इंदौर महू क्षेत्र को बड़ी सौगात दी गई।जल संसाधन मंत्री और पर्यटन मंत्री द्वारा बहुप्रतीक्षित गोकल्या कुण्ड सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया गया और सिंचाई परियोजना का नामकरण माता शबरी के नाम से हुआ। इस परियोजना से किसानों को बड़ा लाभ मिलेगा।वही भोपाल में चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग द्वारा लगभग 38 लाख के सड़क निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन किया गया।

शिवराज सरकार का एक और बड़ा फैसला, अब होगी ई-टेन्डरिंग व्यवस्था, ऐसे होगा काम

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सुश्री उषा ठाकुर तथा जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने  इंदौर जिले के महू क्षेत्र में सिंचाई के लिए बड़ी सौगात दी। उन्होंने महू विधानसभा क्षेत्र के गोकल्या कुण्ड में 333 लाख रुपये लागत की बहुप्रतीक्षित सिंचाई परियोजना का शिलान्यास किया। इस अवसर पर ग्रामीणों, विशेषकर महिलाओं ने कलश यात्रा निकाल कर उत्सव मनाया और शासन का आभार व्यक्त किया।वही जल संसाधन मंत्री सिलावट ने कहा कि गोकल्या कुण्ड तालाब सिंचाई योजना का नामकरण माता शबरी के नाम पर किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने प्रस्ताव बनाने निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)