MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की बड़ी घोषणा – कैदियों की 30 दिन की सजा होगी माफ

हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि इसका लाभ गंभीर मामले में सजा काट रहे कैदियों को नहीं मिलेगा।

jail-admin-hide-incident-in-Bhopal-

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में जन्माष्टमी (janamasthmi) के मौके पर सेंट्रल जेल (central jail) में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) सहित भोपाल सांसद (Bhopal MP) और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (vishvas sarang) भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। वही जन्माष्टमी के मौके पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने सजायाफ्ता कैदियों (prisioners) के लिए बड़ी घोषणा की है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा कि कैदियों की 30 दिन की सजा माफ की जाएगी। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि इसका लाभ गंभीर मामले में सजा काट रहे कैदियों को नहीं मिलेगा।

Read MoreBJP विधायकों के निशाने पर बिजली विभाग, अब इस MLA ने CM Shivraj से की शिकायत

इतना ही नहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (pragya singh thakur) की मांग को मानते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के जेल में कैंटीन कुछ सामान के साथ आज से शुरू की जाएगी। इसके साथ ही कैदियों की 30 दिन की सजा माफ की जाएगी। हालांकि दुष्कर्म, भ्रष्टाचार जैसे मामले के कैदियों को इसका लाभ नहीं दिया जाएगा।

वही पैरोल (parol) पर छोड़े गए कैदियों के संबंध में बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 5000 कैदियों को पैरोल दी गई है। जो अभी यथावत रहेगी करोड़ की अवधि अभी समाप्त नहीं हुई है। बड़ी घोषणा करते हुए भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि सांसद निधि से जेल में वाटर कूलर (water cooler) लगाए जाएंगे। साथ ही कृष्ण जन्माष्टमी पर प्रतिवर्ष कैदियों को स्वादिष्ट भोजन और फलाहारी उपलब्ध कराने के लिए कैंटीन शुरू की जाएगी।