VIDEO: मप्र के यह मंत्री बोले, “जो ‘राहुलजी’ बोलेंगे करूंगा, कुए में कूदने को भी तैयार”

madhya-pradesh-minister-jitu-patwari-says-i-will-follow-rahul-gandhi's-every-order

भोपाल| विपक्ष में रहते हुए अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कमलनाथ सरकार में मंत्री जीतू पटवारी अब अपने नेता कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए कुछ भी कर सकते हैं| राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें मंत्री बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, इससे वे संतुष्ट हैं और आगे भी राहुल जो जिम्मेदारी देंगे पटवारी निभाएंगे, अगर राहुल गांधी कहेंगे तो वह कुंए में भी कूद जाएंगे। यह कहना है जीतू पटवारी का| 

दरअसल, गुरुवार को भोपाल में मीडिया से बातचीत में जीतू पटवारी ने कहा कि राहुल गांधी कहेंगे तो वह कुंए में भी कूद जाएंगे। वह समुद्र में गोता लगाने को तैयार हैं। असल में, जब उनसे लोकसभा चुनाव लड़ने का सवाल किया गया तो उन्होंने ये जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मुझे पार्टी ने मेरी उम्र और काम से ज्यादा दिया है। पटवारी ने कहा राहुल गांधीजी जो आदेश करेंगे वो मैं करूँगा| अगर वो कहें कि विधायक रहते हुए काम करना है, तो मैं तैयार हूँ| अगर वो आदेश करेंगे कि कुए में कूदना है तो तैयार हूँ, वो कहेंगे तालाब में तैरना है तो तैयार हूँ, अगर कहेंगे कि समुद्र में गोते लगाना है तो भी मैं तैयार हूँ| इससे पहले पटवारी ने इंदौर की सांसद सुमित्रा महाजन को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि ताई अगर चाबी देंगी नहीं तो हम छीन लेंगे। आखिर ताई की तिजोरी में ऐसा क्या है, जिसके कारण वह चाबी नहीं देना चाहती हैं। चर्चा है कि मंत्री जीतू पटवारी इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में विधायकों और मंत्रियों के लोकसभा चुनाव लड़ने पर रोक लगाते हुए नए लोगों को मौका देने के निर्देश दिए थे। हालांकि चुनाव के पहले इसमें बदलाव संभव है। 

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय ने महात्मा गांधी पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन करने गए थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की।