MPPSC – मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग का परीक्षा कैलेंडर जारी, यहां देखें पूरी डिटेल्स

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 2021 में सरकारी नौकरी (Government Jobs) का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission-MPSSC) ने साल (Year 2021) में होने वाली विभिन्न सरकारी परीक्षाओं (Government Examinations) का कैलेंडर जारी कर दिया है। इस परीक्षा कैंलेंडर (Exam Calendar) में राज्य सेवा परीक्षा (State Service Examination), राज्य वन सेवा परीक्षा (State Forest Service Examination), राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (State Engineering Service Examination) समेत कई दर्जन परीक्षाओं की जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़े… MPPSC: राज्य सेवा परीक्षा 2020 से पहले हजारों उम्मीदवारों को बड़ा झटका, यह है कारण

एमपीपीएससी ने अपनी वेबसाइट mppsc.nic.in पर 2021 में होने वाली सभी परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया है। ज्यादा जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एमपीपीएससी एग्जाम कैलेंडर (MPPSC Exam Calendar) 2021 डाउनलोड कर सकते हैं और नोटिफिकेशन से लेकर परीक्षा तक की डिटेल्स ले सकते है।इस जारी कैंलेंडर के अनुसार, 2019 की मुख्य परीक्षा मार्च, 2020 की मुख्य परीक्षा अगस्त और  स्टेट सर्विस 2020 की चयन प्रक्रिया दिसंबर तक पूरी की जाएगी।वही 2019 राज्य सेवा की प्रक्रिया अगस्त-सितंबर और राज्य सेवा 2020 की प्रारंभिक परीक्षा 19 अप्रैल में होगी। इसके अलावा राज्य वन सेवा परीक्षा अगस्त और परीणाम सितंबर में जारी किए जाएंगे।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)