Madhya-Pradesh-stations-on-high-alert-for-biggest-Jaish-terror

भोपाल। देश की सीमा पर चल रहे तनाव और जैश के आतंकी हमले के बाद एक बार फिर मध्य प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशन हाई अलर्ट पर हैं। पुलिस का भारीबल सभी स्टेशनों पर तैनात कर दिया गया है। जो हर आने जाने वाले व्यक्ति की जांच कर रहा है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि भारत द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद अब जैश के आतंकी रेलवे स्टेशनों को निशाना बना सकते हैं। इसलिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

प्रदेश के छह संभागों में जैश के आत्मघाती हमलावरों द्वारा हमला करने की संभावना व्यक्त करते हुए गंभीर चेतावनी जारी की गई है। इसमें रतलाम, इंदौर, उज्जैन, नागदा, महू, देवास नीमच और मंदसौर शामिल है। प्रदेश के अलावा देश के अन्य राज्यों के बड़े शहरों में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई सेंट्रल, वडोदरा, भावनगर, राजकोट और अहमदाबाद में भी अलर्ट जारी किया गया है। जम्मू से आने वाली हर ट्रेन पर खास निगाहें रखने के लिए चेतावनी जारी की गई है। 

पुलवामा हमले के बाद विभिन्न सूत्रों से मिले इनपुट के आधार पर इस बात की चेतावनी जारी की गई है कि देश के अलग अलग राज्यों के स्टेशनों पर जैश के आतंकी बम ब्लास्ट कर सकते हैं। इसमें गुजरात रेलवे स्टेशन, सरदार वल्लभ भाई पटेल का स्टैच्यू और अन्य सार्वजनिक स्थल जहां भीड़ भाड़ रहती है ऐसी जगहों पर हमले की आशंका है। कमीश्नर की ओर से जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि  हमले को मोहम्मद इब्राहिम नाम के व्यक्ति द्वारा अंजाम दिया जा सकता है, जो पुलवामा हमले में कथित तौर पर शामिल था, रेहान नाम का एक आत्मघाती हमलावर और एक बुजुर्ग महिला। यह तिकड़ी JeM प्रमुख मसूद अजहर द्वारा संचालित आतंकवादी समूह के लिए काम करती है। मीडिया से अलर्ट की पुष्टि करते हुए एक आरपीएफ अफसर ने कहा कि रेलवे स्टेशनोंं पर चैकिगं की जा रही है। सर्च अभियान भी शुरू कर दिए गए हैं साथ ही सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।